IMA यूपी का सीएम को पत्र, चिकित्सकों से दुर्व्यवहार की करी शिकायत

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की उत्तर प्रदेश इकाई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थानीय प्रशासन द्वारा निजी चिकित्सकों के साथ किए जा रहे दुव्र्यवहार की ओर ध्यान दिलाते हुए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

Update: 2020-05-08 14:00 GMT

लखनऊ। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की उत्तर प्रदेश इकाई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थानीय प्रशासन द्वारा निजी चिकित्सकों के साथ किए जा रहे दुव्र्यवहार की ओर ध्यान दिलाते हुए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। आईएमए यूपी इकाई के अध्यक्ष डा. अशोक राय तथा राज्य सचिव डा. जयंत शर्मा ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री से कहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री द्वारा आईएमए को चिकित्सकों की सुरक्षा और सम्मान के संबंध में दिए गये आश्वासन का जमीनी स्तर पर पालन नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ें…चीन की बर्बादी शुरू: 10 दिन बाद फैसला तय, तेजी से हो रही तैयारी

नोटिस जारी करके नगर निगम को आदेश

इसके साथ ही गृह मंत्री ने यह भी आश्वासन दिया था कि चिकित्सकों के लिए एक ही गाइडलाइन होगी लेकिन हमे विभिन्न जिलों के डीएम, सीडीओ तथा सीएमओ से अलग-अलग गाइडलाइन प्राप्त हो रही है, जिससे भ्रम की स्थिति बन रही है।

पत्र में उदाहरण दिया गया है कि रायबरेली में डा. धीरज सिंह चंदेल के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी तथा गाजियाबाद में प्रशासन ने एक नोटिस जारी करके नगर निगम को आदेश दिया कि जो डाक्टर दिल्ली में काम कर रहे है उन्हे गाजियाबाद न आने दिया जाए, क्योंकि इनसे गाजियाबाद में भी संक्रमण फैल सकता है।

ये भी पढ़ें…CBSE Board Exam डेट का ऐलान, इस दिन से होंगे शुरू

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की गाइडलाइन का पालन नहीं

पत्र में कहा गया है कि स्थानीय प्रशासन लक्षणहीन या कम लक्षण वाले कोरोना संदिग्धों के होम क्वारेंटाइन के संबंध में आईसीएमआर तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहा है और न ही आईएमए के लोगों की सलाह मान रहा है, जिससे क्वारेंटाइन सेंटरों पर बोझ बढ़ रहा है।

पत्र में यह भी अनुरोध किया है कि निजी क्लीनिकों, अस्पतालों को खोलने तथा कोविड टेस्टिंग प्रोटोकाल के संबंध में एक गाइडलाइन या आदेश जारी करे।

आईएमए ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि कोरोना की रोकथाम के लिए आईएमए के लोगों को राज्य व जिला स्तर की निरीक्षण व सलाहकार समिति में शामिल कर सकती है, जिससे कि यूपी में कोरोना से प्रभावी तरीके से लड़ाई लड़ी और जीती जा सकें।

ये भी पढ़ें…जवानों पर खतरा बढ़ा: अब 30 और हुये कोरोना पॉजिटिव, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News