औरैया: फर्जी प्रमाण पत्रों पर नौकरी कर रहे सात शिक्षक बर्खास्त

शासन ने वर्ष 2010 के बाद नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों के अभिलेखों की जांच कराने के निर्देश दिए थे। जिसके लिए डीएम के निर्देशन में एडीएम रेखाएस चौहान, एडीशनल एसपी सिंह शिष्य पाल सिंह व बीएसए टास्क फोर्स का गठन किया गया।

Update: 2021-03-12 14:39 GMT
औरैया: फर्जी प्रमाण पत्रों पर नौकरी कर रहे सात शिक्षक बर्खास्त

औरैया। उत्तर प्रदेश सरकार सूबे को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए तमाम तरह की प्रयास करने में लगी हुई है। इसी के तहत उन्होंने फर्जी तरीके से अंकपत्र लगाकर नौकरी करने वाले कई शिक्षकों को पहले भी बर्खास्त कर दिया था। फिर भी कुछ ऐसे शिक्षक शेष बचे थे जो अभी भी राजस्व को हानि पहुंचाते हुए वेतन ले रहे थे। ऐसा ही एक मामला जनपद औरैया में देखने को मिला। जिसमें बीएसए द्वारा शुक्रवार की देर शाम कमेटी के अध्यक्ष के निर्देश पर सात शिक्षकों को बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

सात शिक्षकों की सेवा समाप्ति करने का आदेश किया जारी

परिषदीय विद्यालयों में तैनात सात शिक्षकों के फर्जी अभिलेख लगाकर नौकरी करने का मामला प्रकाश में आया है। टास्क फोर्स की अध्यक्ष एडीएम के निर्देश पर बीएसए ने सातों शिक्षकों की सेवा समाप्ति करने का आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़े....राष्ट्र के उत्थान में हमारा योगदान ही है राष्ट्र धर्म: प्रो. निर्मला एस मौर्य

विश्व विद्यालय के अंक पत्रों के रोल नंबर मेंं दिखी भिन्नता

शासन ने वर्ष 2010 के बाद नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों के अभिलेखों की जांच कराने के निर्देश दिए थे। जिसके लिए डीएम के निर्देशन में एडीएम रेखाएस चौहान, एडीशनल एसपी सिंह शिष्य पाल सिंह व बीएसए टास्क फोर्स का गठन किया गया। कमेटी की देखरेख में ऑफलाइन जांच कराई गई।

जिसमें गोविंद भदौरिया प्राथमिक विद्यालय वृतझाल ब्लॉक सहार, रितेश कुमार प्राथमिक विद्यालय निवाजपुर ब्लॉक सहार, आशुतोष दीक्षित प्राथमिक विद्यालय मधवापुर ब्लॉक सहार, विनोद कुमार प्राथमिक विद्यालय गौतला ब्लॉक अछल्दा, राहुल सिंह प्राथमिक विद्यालय लहटौरिया ब्लॉक अछल्दा, लाली प्राथमिक विद्यालय नवीन नगर अजीतमल, गौरव जी प्राथमिक विद्यालय एरवा ब्लॉक एरवाकटरा के विश्व विद्यालय के अंक पत्रों के रोल नंबर आदि मेंं भिन्नता पाई गई।

कमेटी के समक्ष उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने का दिया नोटिस

संबंधित शिक्षकों को कमेटी के समक्ष उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने का नोटिस दिया गया था लेकिन जवाब दाखिल न करने पर टास्क फार्स की अध्यक्ष ने बीएसए को सातों शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए। जिस पर बीएसए चंदना राम इकबाल ने सातों शिक्षकों की सेवा समाप्त करने का आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़े....अयोध्या: राज्यपाल ने कहा- आजादी के लिए देश ने भीषण यातनाओं को झेला

रिपोर्ट : प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News