अयोध्या: उत्तरप्रदेश विधान सभा समिति की बैठक, शामिल हुए यह नेता

समिति बैठक के पूर्व अयोध्या में दर्शन पूजन आदि किया। इसके साथ बैठक के उपरान्त गोण्डा के लिए प्रस्थान किया। प्राकलन समिति आज गोण्डा में भी बैठक करेगी तथा 07 जनवरी को जनपद बहराइच में भी बैठक करेगी।

Update: 2021-01-06 13:57 GMT
अयोध्या: उत्तरप्रदेश विधान सभा समिति की बैठक, शामिल हुए यह नेता photos (social media)

अयोध्या : उत्तरप्रदेश विधान सभा की प्राकलन समिति की उप समिति द्वारा आज अयोध्या जिले में बैठक कर सभी विभागों के संबंध में जानकारी प्राप्त किया। समिति के सभापति विधायक ज्ञानेन्द्र की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में जनपद के वरिष्ठ अधिकारियो के साथ बैठक की। इस समिति में सभापति ज्ञानेन्द्र (महाराजगंज) के अलावा सुरेशवर सिंह (बहराइच), साकेन्द्र प्रताप वर्मा (बाराबंकी), डा0 अवधेश सिंह (बाराबंकी), राकेश प्रताप सिंह (अमेठी), नाहिद हसन (शामली) ने भाग लिया।

सर्किट हाउस में जनपद के वरिष्ठ अधिकारियो के साथ बैठक

इसके साथ इस बैठक में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार आदि अधिकारियो ने समिति के सदस्यो का स्वागत किया। समिति की कार्यवाही विधानसभा के संयुक्त सचिव अरविन्द पाठक द्वारा सभापति के अनुमति से शुरू की गई।

विभिन्न बिन्दुओ पर किया विवरण

इसमें जिलाधिकारी झा ने समिति के सम्मुख विकास सम्बन्धी बिन्दुओ का विवरण बिन्दुवार प्रस्तुत किया। जिसमें मुख्य से राजस्व, समाज कल्याण, पंचायतराज, ग्राम्य विकास, ऊर्जा आदि के बिन्दु रहे तथा पुलिस विभाग का विवरण डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार के द्वारा प्रस्तुत किया गया। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जीएन शुक्ला, एसपी सिटी विजय पाल सिंह, परियोजना निदेशक कमलेश सोनी उप निदेशक सूचना डा मुरलीधर सिंह, अर्थ एवं संख्याधिकारी धीरेन्द्र यादव सहित विभिन्न विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी एवं अभियन्ता उपस्थित थे।

सभापति ज्ञानेन्द्र ने बताया यह बात

समिति बैठक के पूर्व अयोध्या में दर्शन पूजन आदि किया। इसके साथ बैठक के उपरान्त गोण्डा के लिए प्रस्थान किया। प्राकलन समिति आज गोण्डा में भी बैठक करेगी तथा 07 जनवरी को जनपद बहराइच में भी बैठक करेगी। इसके सभापति ज्ञानेन्द्र ने बताया कि भ्रमण का मुख्य उद्देश्य विधान सभा के सदस्यो द्वारा विधानसभा के पटल पर उठाये गये कुछ बिन्दुओ पर प्रशासन के अधिकारियो के साथ चर्चा करना एवं विधायिका व कार्यपालिका में संसदीय परम्पराओ के तहत जानकारी देना है।

रिपोर्ट : नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें :कानपुर देहात: किसानों के लिए आयोजित हुए कार्यक्रम, कृषकों को किया गया सम्मानित

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News