जौनपुर: बैलेट बॉक्स में पानी डालने का वीडियो वायरल, प्रशासन दे रहा सफाई

जौनपुर मतदान के दिन बक्शा के बेलहटा में मतपेटिका में पानी डालने के मामला सामने आया है।

Report By :  Kapil Dev Maurya
Update: 2021-04-18 06:04 GMT

पंचायत चुनाव (फोटो सोशल मीडिया)

जौनपुर: जौनपुर मतदान के दिन बक्शा के बेलहटा में मतपेटिका में पानी डालने के मामला सामने आया है। जिसमें मुख्य राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी ने बताया कि मतपेटिका में पानी डालने का प्रयास हुआ होगा। जो वीडियो को सिरे से नकार रहा है जिला प्रशासन।

जिला प्रशासन ने बताया कि पोलिंग बूथ पर सब कुछ ठीक ठाक से हुआ सम्पन्न जबकि वीडीओ में साफ देखा जा रहा है पोलिंग बूथ के मतदान पेटिका में बॉटल व बाल्टी से पानी डालने का वीडियो सामने आने से जिला प्रशासन बैक फुट पर, जिला प्रशासन ने पानी डालने की बात से इंकार कर रहा है।

उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराया गया है जबकि वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि महिलाएं किस तरह मतपेटिका में पानी डाल रही हैं। वायरल वीडियो के सामने आ जाने के बाद भी अधिकारी मामले की लीपापोती में जुटे हैं।

वहीं राज्य के दुसरे शहरों में भी पंचायत चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो चुकाReबाराचवर (गाजीपुर) उत्तर प्रदेश में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चौथें चरण का नामांकन शुरू हो चुका है। तो वहीं कोरोना महामारी भी अपने शबाब पर है। वही उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा नामांकन व चुनाव को लेकर कोरोना से बचाव हेतु गाइडलाइन भी जारी किया जा चुका है।

जहां सभी प्रत्याशियों को नामांकन के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल व आचारसंहिता के नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है। लेकिन कुछ ऐसे प्रत्याशियों के तरफ से कोरोना प्रोटोकॉल व आचारसंहिता के नियमों को ताक पर रख नामांकन के दौरान खुलेआम धज्जियां उड़ाने की कोशिश की गई तो वहीं प्रशासन इनके कोशिशों पर पानी फेरते हुए इनके उपर मुकदमा दर्ज कर दिया।

Tags:    

Similar News