जयपुरिया प्रबंधन संस्थान में एलुमनाई मीट का आयोजन, 3 लाख छात्रवृत्ति की घोषणा

जयपुरिया प्रबंधन संस्थान ने रविवार को एलुमनाई मीट 'साम्यांतर' का आयोजन किया। इस आयोजन में संस्थान के पूर्व छात्रों व शिक्षकों सहित लगभग 300 से ज्यादा लोगों ने शिरकत की। संस्थान का लगभग 7000 से अधिक पूर्व छात्रों का मजबूत नेटवर्क है, जो पूरे देश में फैला हुआ है।

Update: 2021-03-21 17:31 GMT
जयपुरिया प्रबंध संस्थान ने एलुमनाई मीट 'साम्यांतर' का किया आयोजन

लखनऊ: जयपुरिया प्रबंधन संस्थान ने रविवार को एलुमनाई मीट 'साम्यांतर' का आयोजन किया। इस आयोजन में संस्थान के पूर्व छात्रों व शिक्षकों सहित लगभग 300 से ज्यादा लोगों ने शिरकत की। संस्थान का लगभग 7000 से अधिक पूर्व छात्रों का मजबूत नेटवर्क है, जो पूरे देश में फैला हुआ है। इनको बेहतर संगठन की दृष्टि से सात घरेलू खंडो में बांटा गाया है, जो कि सभी बड़े महानगरों में हैं व इसका एक अंतर्राष्ट्रीय खंड दुबई में भी है।

सहायता और मार्गदर्शन का उल्लेख

आयोजन का आरंभ 'जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट लखनऊ' की निदेशिका डॉ. कविता पाठक के स्वागत भाषण के साथ शुरू हुआ। जिन्होंने संस्थान के एलुमनाई के द्वारा प्रदान सहायता और मार्गदर्शन का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि एलुमनाई संस्थान का एक अभिन्न हिस्सा हैं। उनकी राय एवम परामर्श से समय-समय पर पाठ्यक्रम में परिवर्तन किये जाते हैं। एलुमनाई छात्रों को ट्रेनिंग देने के साथ ही उनको नौकरी दिलाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।

इस आयोजन में आकाशदीप सक्सेना (अध्यक्ष, लखनऊ एलुमनाई एसोसिएशन) भी मौजूद थे। इसके बाद वार्षिक बैठक की शुरुआत हुई, जिसमें देशभर की गतिविधियों पर चर्चा करी गयी एवम आने वाले वर्ष के लिए रणनीति भी बनाई गयी। बैठक के अंत में 'साईनोशोर' नामक वार्षिक पूर्व छात्र पत्रिका का विमोचन किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत

बैठक के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत हुई, जिसमें न सिर्फ छात्रों ने बल्कि पूर्व छात्रों ने भी गानों एवम नृत्य से सबका मन मोह लिया। पूर्व छात्र अपने पुराने शिक्षकों व साथियों से मिलकर बहुत खुश एवम भावुक हुए और अपने जमाने की बातें याद करके ख़ुशी से झूम उठे।

इस अवसर पर इंटरनेशनल चैप्टर के पूर्व छात्र सचिन कपूर ने संस्थान के एक छात्र को पचास हज़ार रुपये की छात्रवृत्ति देने की घोषणा की। ये छात्रवृति उस छात्र को प्रदान की जायेगी, जो 2 वर्ष के दौरान सबसे बेहतर सर्वांगीण विकास का परिचय देगा। जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट लखनऊ पूर्व छात्र संघ लखनऊ खंड द्वारा भी कुल तीन लाख रुपये की विविध छात्रवृतियों की घोषणा भी की गई।

कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद प्रस्ताव डॉ. मनीषा सेठ, (संकाय समन्वयक पूर्व छात्र संबंध समिति) द्वारा प्रस्तुत किया गया। उन्होंने सभी का धन्यवाद देते हुए कहा कि वे उम्मीद करती हैं कि पूर्व छात्रों का स्नेह और मार्गदर्शन संस्थान को हमेशा ही मिलता रहेगा। इसके पश्चात रात्रि भोज के साथ कार्यक्रम की समाप्ति हुई।

रिपोर्ट- शाश्वत मिश्रा

Tags:    

Similar News