Jalaun News: रिश्वत लेते हुए सिपाही को एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार, ट्रक मालिक ने किया था शिकायत

Jalaun News: एंटी करप्शन टीम आरोपी को गिरफ्तार कर कोतवाली लाई। टीम ने कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Report :  Afsar Haq
Update:2023-10-17 22:49 IST

Jalaun News (Pic:Newstrack) 

Jalaun News: कांस्टेबल द्वारा बालू और गिट्टी से भरे ट्रक को जिले के बॉर्डर से बाहर पार करने के ऐवज में चालक एवं मालिकों से पैसा वसूलने के मामले में झांसी से आई एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन टीम द्वारा केमिकल लगे नोटों को भी बरामद करके कोतवाली लाई। टीम ने कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं सिपाही की गिरफ्तारी के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

बता दे जालौन की कालपी कोतवाली में तैनात सिपाही प्रमलेश कुमार बालू और गिट्टी से भरे ओवरलोड ट्रकों को कालपी बॉर्डर से निकालने के लिए ट्रक मालिकों से एंट्री के नाम पक रुपए की वसूली करता था। जिसकी शिकायत एक ट्रक मालिक ने एंटी करप्शन टीम से की थी, जिस पर एंटी करप्शन टीम ने ट्रक मालिक को विशेष पाउडर में रंगे हुए रुपए दिए और उसे सिपाही को देने के लिए कहा, जैसे ही सिपाही से ट्रक मालिक का सौदा तय हुआ और मंगलवार शाम को वह  रुपए देने के लिए सिपाही के पास पहुंचा। सिपाही ने जैसे ही पाउडर लगे हुए रुपए लिए तो इस दौरान झांसी से आई एंटी करप्शन टीम ने उसे रंग हाथों पकड़ लिया

टीम ने उन रुपए को अपने कब्जे में ले लिया साथ ही हाथ धुलवाए तो उसके हाथ रंग गए। इसके बाद एंटी करप्शन टीम गिरफ्तार करते हुए उसे उरई कोतवाली ले आई, जिसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। बताया गया है कि सिपाही प्रमलेश कुमार कई माह से ओवरलोड ट्रकों को निकलवाने के लिए ट्रक मालिकों से एंट्री के नाम पर रुपए वसूल करता था, जिससे परेशान होकर एक ट्रक मालिक ने यह कदम उठाया है।  

Tags:    

Similar News