Jalaun News: केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप बोले- विकास कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं

Jalaun News: भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री लघु सूक्ष्म भानु प्रताप वर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक करके विकास कार्यों की जानकारी ली। उसके बाद दिशा निर्देश देकर कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में किसी प्रकार की भी कमी ना रहे।

Update: 2023-05-18 22:15 GMT
केंद्रीय राज्य मंत्री लघु सूक्ष्म भानु प्रताप वर्मा (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री लघु सूक्ष्म भानु प्रताप वर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक करके विकास कार्यों की जानकारी ली। उसके बाद दिशा निर्देश देकर कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में किसी प्रकार की भी कमी ना रहे। वहीं सांसद निधि को सही तरह से खर्चकर के क्षेत्र में संपूर्ण विकास कराया जाए वहीं लोकसभा क्षेत्र के लिए शासन से बजट की मंजूरी हो गई है। अधिकारी योजना बनाकर धरातल पर उतारने के लिए तैयार रहें। विकास कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बता दे भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा एवं सांसद जालौन-गरौठा- गुरुवार को जालौन के जिला मुख्यालय उरई पहुंचे। जहां के विकास भवन में उन्होंने सांसद विकास निधि की समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री ने जालौन-गरौठा-भोगनीपुर में किये गए विकास कार्यों की पड़ताल करते हुए समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से एक-एक कर उनके द्वारा किए गए कार्यों के विषय में जानकारी ली। बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह समय रहते विकास कार्यो को पूरा कराएं।
इस दौरान उन्होंने कहा संसदीय क्षेत्र में अधूरे पड़े विकास कार्यों की समीक्षा की गई है। निधि में विकास कार्यो के लिए मिलने वाला बजट स्थाई रहता है। अभी भी 6 लाख रुपये का बजट अतिरिक्त है। उन्होंने कहा कि जालौन, झांसी, कानपुर देहात में विकास कार्यों के लिए बजट जारी हो चुका है। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रो में निधि से गरीबो के लिए सामुदायिक केंद्र बनाए जा रहे है। जिनमे वह अपने बेटियों के विवाह कर सकेंगे। वहीं क्षेत्र के लिए शासन को और योजनाएं बनाकर भेजी हैं जल्द ही उन्हें मंजूरी मिल जाएगी उसके बाद विकास कार्यों की रफ्तार तेजी के साथ बढ़ती हुई दिखाई देगी

Tags:    

Similar News