Jalaun News: प्रमुख सचिव ने राजकीय मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर जानी हकीकत, डाक्टरों को दिए निर्देश

Jalaun News:बोले-मरीजों का सही से इलाज करें, कोई कोताई बर्दाश्त नहीं होगी। मरीजों से बात कर इलाज के बारे में ली जानकारी।

Update: 2023-06-17 10:54 GMT
(Pic Credit - Newstrack )

Jalaun News: जलौन में शनिवार को प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा प्रमुख सचिव राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां पर उन्होंने बिंदुवार मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर मरीजों से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बातचीत की। वहीं उन्होंने डाक्टरों को दिशा निर्देश देकर कहा कि मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं में किसी भी तरह की कमी ना रहे। वहीं आने वाले सत्र में मेडिकल कॉलेज को कई सौगात मिलने वाली है जिसका प्रपोजल सरकार को भेज दिया गया है।

जालौन में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा प्रमुख सचिव आलोक कुमार सिंह शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। प्रमुख सचिव सबसे पहले इमरजेंसी वार्ड, जनरल वार्ड, थेरेपी वार्ड, बाल रोग वार्ड पहुंचे जहां पर भर्ती बच्चों के माता-पिता से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली उसके बाद वह किचन, जन औषधि केंद्र, ऑक्सीजन प्लांट, सेंट्रल एसी रूम, जांच केंद्र के अलावा ओपीडी का निरीक्षण बिंदुवार किया। वहीं उन्होंने बैठक करते हुए डॉक्टरों से कहा कि सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाओं को मरीजों को वंचित ना रखा जाए साथ ही उन्हें बेहतर इलाज के लिए किसी भी तरह की दिक्कत ना हो साथी मरीजों को बाहर की दवाई ना लिखी जाए क्योंकि अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में दवाइयां उपलब्ध हैं। वहीं चिकित्सा शिक्षा प्रमुख सचिव आलोक कुमार सिंह ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग कॉलेज के लिए जल्दी भवन बनाया जाएगा जिसको लेकर जगह चिन्हित की जा रही है और उसका प्रपोजल शासन को भेजा जाएगा। वहीं मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए डायलिसिस की बड़ी समस्या थी जिसका आज से मेडिकल कॉलेज में शुभारंभ कर दिया गया है। अब मरीजों को डायलिसिस के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी आने वाले समय में राजकीय मेडिकल में और भी सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा जिसके लिए शासन स्तर पर पहल की जा रही है। निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाएं चाक-चैबंद दिखाई दी निरीक्षण के दौरान दौरान जिलाधिकारी चांदनी सिंह प्राचार्य आर के मौर्या उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News