Jalaun News: नगर पंचायत कार्यालय में किसानों ने अन्ना मवेशियों को किया बंद, मचा हड़कंप

Jalaun News: जालौन में नई नवेली एट नगर पंचायत में गौशाला न होने के कारण अन्ना मवेशियों से परेशान किसानों ने नगर पंचायत कार्यालय में गोवंशों को बंद कर विरोध प्रदर्शन किया।

Report :  Afsar Haq
Update:2023-11-09 13:41 IST

जालौन में गौशाला न होने से नाराज किसानों ने नगर पंचायत कार्यालय में बांधे मवेशी (न्यूजट्रैक)

Jalaun News: जालौन में नई नवेली एट नगर पंचायत में गौशाला न होने के कारण अन्ना मवेशियों से परेशान किसानों ने नगर पंचायत कार्यालय में गोवंशों को बंद कर विरोध प्रदर्शन किया। गोवंशों को कार्यालय में बंद देख कार्यालय में हड़कंप मच गया। अन्ना मवेशियों के नगर पंचायत कार्यालय में बंद होने की जानकारी जैसे ही अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी को मिली वह मौके पर पहुंचे और उन्होंने किसानों को समझाकर और उन्हें जल्द से जल्द अस्थाई गौशाला बनवाने का आश्वासन देकर गोवंशों को बाहर निकाला। तब कहीं जाकर कार्यालय में काम शुरू हो सका।

मामला जालौन की नई नवेली एट नगर पंचायत कार्यालय का है। जहां गौशाला न होने के कारण नगर में अन्ना मवेशी विचरण करते रहते हैं। जिससे किसानों की रवि की फसलों को भारी नुकसान हो रहा है। इसी को देखते हुए गुरुवार को किसानों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए अन्ना मवेशियों को इकट्ठा करके एट नगर पंचायत कार्यालय में बंद कर नगर पंचायत प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कार्यालय गेट बंदकर बाहर धरने पर बैठ गए।

कार्यालय में अन्ना मवेशियों को देखते हुए कार्यालय के कर्मचारी दहशत में आ गए और हड़कंप मच गया। काफी देर तक कार्यालय में अन्ना मवेशी के बंद होने से काम प्रभावित हो गया। जिसकी जानकारी जैसे ही नगर पंचायत अध्यक्ष पूनम के प्रतिनिधि अरविंद निरंजन तथा नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी गौरव पटेल को हुई वह मौके पर पहुंचे और उन्होंने विरोध प्रदर्शन करने वाले किसानों को समझने का प्रयास किया मगर किसान अपनी मांगों पर अड़े रहे देर तक समझने के बाद किसानों को नगर पंचायत अध्यक्ष और ईओ ने आश्वासन दिया कि अन्ना मवेशियों के लिए जल्द से जल्द अस्थाई गौशाला का निर्माण कर दिया जाएगा तब कहीं जाकर किसान ने अपना विरोध समाप्त किया।

अन्ना मवेशियों को बाहर निकाल किसानों का कहना है कि बीते कई में से अस्थाई गौशाला बनाने की मांग की मगर किसी ने इस और ध्यान नहीं दिया बता दें कि नगर पंचायत अध्यक्ष और ईओ के बीच बीते 4 माह से चल रही तनातनी के कारण नगर पंचायत मे एक करोड़ 65 लाख रुपए की लागत से बनने वाली गौशाला का कार्य प्रभावित है। 

Tags:    

Similar News