Jalaun News: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा को लेकर हिंदू संगठनों ने निकाला जुलूस, डीएम को सौंपा ज्ञापन

Jalaun News: हिंदू रक्षा समिति व हिंदू संगठनों ने संयुक्त होकर एक साथ उरई के टाउन हॉल से कलेक्टेट परिसर तक मौन जुलूस निकाला। जुलूस पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से बिना नारेबाजी करते हुए निकाला गया।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-08-22 10:35 GMT

Jalaun News (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में हिंदू रक्षा समिति व हिन्दू सगठनों ने सयुंक्त होकर मौन जुलूस निकालकर बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों के ऊपर हो रहे अत्याचार को लेकर आवाज बुलंद करते हुए पैदल मार्च निकालते उरई शहर के टाउन हॉल से शुरू होकर शहीद भगत सिंह चौराहा, अंबेडकर चौराहा, जिला परिषद से जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचा। जहां पर उन्होंने ज्ञापन सौंप कर कहा कि केंद्र सरकार बांग्लादेश सरकार से वार्ता करके हिंदुओं की रक्षा करने के लिए कड़े कदम उठाए। साथ ही बांग्लादेशी हिन्दुओं को भारत लाकर उन्हें शरणार्थियों का दर्जा दिया जाने की मांग की।

बुधवार की दोपहर को हिंदू रक्षा समिति व हिंदू संगठनों ने संयुक्त होकर एक साथ उरई के टाउन हॉल से कलेक्टेट परिसर तक मौन जुलूस निकाला। जुलूस पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से बिना नारेबाजी करते हुए निकाला गया। हिंदू रक्षा समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। वही मुख्य अतिथि की तौर पर पहुंचे उत्तर प्रदेश भाजपा सुशासन समिति के प्रभारी व पूर्व डीजीपी पुलिस डाँ सूर्यकुमार शुक्ला ने कहा कि जिस तरह बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के ऊपर अत्याचार हो रहे हैं उनके घरों, मंदिरों को तोड़ा जा रहा है और बहू बेटियों को बेज्जत किया जा रहा है। उनकी के लिए बांग्लादेश की सरकार को कड़े कदम उठाना चाहिए। उनकी सुरक्षा करनी चाहिए।

वही हिंदू रक्षा समिति के पदाधिकारियों ने ज्ञापन के माध्यम से सरकार से मांग करते हुए कहा कि बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं की सुरक्षा के साथ मंदिर मकान सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार को बांग्लादेश से बात करके उनकी सुरक्षा की बात की जाए। साथ में बांग्लादेशी अल्पसंख्यक हिंदुओं को भारत लाकर उन्हें शरणार्थियों का दर्जा दिया। वही हिंदू रक्षा समिति के द्वारा निकाले गए जुलूस के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस एवं पीएसी तैनात रही।

Tags:    

Similar News