Jalaun News : यूपी के विधायकों का तमिलनाडु में किया गया सम्मान

Jalaun News : उत्तर प्रदेश विधानसभा के मनोनीत विधायक का 11 सदस्यीय डेलीगेट तमिलनाडु गया, जहां पर उन्हें विधानसभा में सम्मानित किया गया। जिसमें जालौन के कालपी विधानसभा के विधायक को विधानसभा के अंदर सम्मानित किया।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-08-24 16:09 GMT

Jalaun News : उत्तर प्रदेश विधानसभा के मनोनीत विधायक का 11 सदस्यीय डेलीगेट तमिलनाडु गया, जहां पर उन्हें विधानसभा में सम्मानित किया गया। जिसमें जालौन के कालपी विधानसभा के विधायक को विधानसभा के अंदर सम्मानित किया। इसके बाद विधायकों का 11 सदस्यीय दल रविवार को केरल प्रदेश का भी दौरा करेंगे और वहां विधानसभा में होने वाले कामकाज के बारे में जानकारी लेंगे।

जालौन के कालपी विधानसभा के क्षेत्रीय विधायक विनोद चतुर्वेदी को तमिलनाडु विधानसभा में सम्मानित किया गया। उत्तर प्रदेश विधानमंडल दल की प्राक्कलन समिति के अध्यक्ष लोकेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में 11 सदस्यीय विधायकों के प्रतिनिधिमंडल तमिलनाडु और केरल के दौरे पर गए हुए थे। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने तमिलनाडु की प्राक्कलन समिति के कार्यों का अध्ययन किया। अध्ययन के मुताबिक, तमिलनाडु सरकार के द्वारा गठित प्राक्कलन समिति में तीन-तीन मंत्री शामिल रहते हैं, जिसमें वित्त समिति संसदीय समिति आदि समितियों का भी अध्ययन उत्तर प्रदेश के विधायकों के द्वारा किया गया है।

प्राक्कलन समिति के काम से काफी भिन्न

क्षेत्रीय विधायक विनोद चतुर्वेदी ने दूरभाष के माध्यम से अवगत कराया कि उत्तर प्रदेश की प्राक्कलन समिति की अपेक्षा तमिलनाडु सरकार की प्राक्कलन समिति के काम से काफी भिन्न है। सभी सदस्यों के द्वारा समितियों के कार्य का अध्ययन किया गया तथा तमिलनाडु के विधानसभा के सेक्रेटरी एवं विधायकों की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश प्राक्कलन समिति के अध्यक्ष लोकेंद्र प्रताप सिंह एवं क्षेत्रीय विधायक विनोद चतुर्वेदी समेत सभी 11 विधायकों को अंग वस्त्र एवं फूल माला डालकर सम्मानित किया गया।


केरल दौरे पर जाएंगे विधायक

उन्होंने यह भी अवगत कराया कि रविवार को उत्तर प्रदेश के 11 विधायकों का केरल में दौरा रहेगा, जिसमें केरल सरकार के सरकारी अतिथि के तौर पर विधायक भी साथ में दौरा करेंगे और उत्तर प्रदेश के सभी विधायक राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के साथ राजभवन में भी मुलाकात करेंगे।

Tags:    

Similar News