Jalaun News: प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे वनखण्डी देवी शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर, अयोध्या के लिए हुए रवाना

Jalaun News: जालौन के कालपी मे वनखंडी देवी मंदिर परिसर में पीठाधीश्वर जमुनादास जी महाराज ने कहा कि अयोध्या धाम में प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव सनातन के गौरवमयी इतिहास की पुनर्स्थापना है। इस क्षण के साक्षी बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-01-19 16:30 GMT

Jalaun News (Pic:Newstrack)

Jalaun News: इस श्रृष्टि में भगवान सूर्य की सबसे प्रिय स्थली कालप्रिय नगरी (कालपी धाम) में स्थित माँ वनखण्डी देवी शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर को राम विग्रह प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अयोध्या से आमंत्रण आया हुआ था। पीठाधीश्वर जमुनादास जी महाराज का स्वास्थ्य ठीक नहीं था, लिहाजा वह तो नहीं गए लेकिन उन्होंने अपने उत्तराधिकारी को बतौर प्रतिनिधि के रूप में शुक्रवार को रवाना किया। इस दौरान कहा गया कि यह सौभाग्य है कि वर्षों पुराना सपना साकार हुआ है। प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होना सौभाग्य का विषय है।

इससे बड़ा कोई दिन नहीं

जालौन के कालपी मे वनखंडी देवी मंदिर परिसर में पीठाधीश्वर जमुनादास जी महाराज ने कहा कि अयोध्या धाम में प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव सनातन के गौरवमयी इतिहास की पुनर्स्थापना है। इस क्षण के साक्षी बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। अयोध्या धाम में प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के अवसर पर मंदिर में 2 कार्ड प्राप्त हुए थे। इसमें मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं है जिस वजह से प्रतिनिधि स्वरुप ऋषभ देव जी महाराज प्रस्थान कर रहे है। उन्होंने कहा कि सनातन की यह विशेषता है कि सहमति व असहमति होती रहती है। अयोध्या में सालों पुराना सपना साकार हो रहा इससे बड़ा कोई दिन नहीं। जो कार्य हो रहा वह शुभ है। मुहूर्त पर सवाल उठाना तो विद्वत समाज पर सवाल उठाना है।

राजनीति व अंहकार में कोई सहमत व असहमत हो सकता है लेकिन सनातन एक है। सनातनियों के लिए सबसे बड़ा दिन है। इस दौरान क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भाजपा अनिल यादव, पुर्व जिलाध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता, नगर पालिकाध्यक्ष कालपी अरविन्द यादव, नगर अध्यक्ष भारत सिंह यादव, पूर्व नगर अध्यक्ष अमित पाण्डेय, जिला संयोजक अतुल गुप्ता, देवेन्द्र गुप्ता, नीतू गुप्ता, बुलबुल पाठक, अमित पोरवाल, ऋषि पुरवार, सौरभ गुप्ता, हर्षित खन्ना, दिग्विजय प्रताप सिंह, कालपी विस्तारक दीपांशु, दीपंकर, बउआ राजावत, नकुल वर्मा आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News