Jalaun News: सांप से भी जहरीला निकला इंसान, काटा तो किया ऐसा काम, सुनकर दंग रह जाएंगे आप

Jalaun News: जालौन के एक गांव में एक व्यक्ति को सांप ने काट लिया इसके बावजूद उसने हिम्मत दिखाते हुए सांप को पकड़ कर बोरी में बंद कर लिया और लेकर अस्पताल पहुंच गया।

Report :  Afsar Haq
Update:2024-09-24 15:52 IST

व्यक्ति को सांप ने काट लिया तो बोरी में बंद कर अस्पताल पहुंच गया: Photo- Newstrack

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन में एक बड़ा ही अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति को सांप ने काट लिया, व्यक्ति को सांप द्वारा काटने के बाद वहां दहशत फैल गई। सांप के काटने के बाद व्यक्ति ने हिम्मत दिखाते हुए उसे पड़कर बोरी में बंद कर लिया और अस्पताल लेकर पहुंच गया जहां डॉक्टरों को अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। वहीं दूसरी तरफ नून नदी के किनारे भैंस चराते समय मजदूर का पैर फैसल गया और वह नदी गिर कर पानी के तेज बहाव में लापता हो कर डूब गया। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने शव को बरामद किया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि हॉस्पिटल में जाकर सांप को बोर में से निकालकर मेज पर रख दिया जिससे वहां पर हड़कंप मच गया। वहीं सूचना लगते ही पुलिस एवं वन विभाग की टीम हॉस्पिटल पहुंची और वन विभाग की टीम सांप को अपने साथ ले गई। वहीं सांप काटने वाले व्यक्ति का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार जालौन की माधौगढ़ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिहरी मिर्जापुर गांव में मंगलवार की दोपहर को एक सनसनीखेज मामला सामने आया। जहां पर बृजनंदन नामक व्यक्ति को सांप ने काट लिया। सांप के काटने के बाद वहां पर दहशत फैल गई। लेकिन बृजनंदन ने हिम्मत दिखाते हुए उस भागते हुए सांप को पकड़कर एक बोरी में बंद कर लिया। उसके बाद वह सांप को लेकर पास के ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा और डॉक्टर को सांप के काटने की जानकारी दी।

डॉक्टरों ने पूछा कि किस सांप ने काटा? तो उसने बोरी से सांप को निकालकर मेज पर रख दिया इसके बाद वहां पर दहशत फैल गई। लोग इधर-उधर भागने लगे इसके बाद डॉक्टरों ने तत्काल वन विभाग के साथ पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सांप को कब्जे में लेकर अपने साथ ले गई। वहीं सांप काटने वाले व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती करके टीका लगाया गया जहां बृजनंदन की हालत सामान्य बताई जा रही है।


भैंस चराते युवक नदी में डूबा, हो गई मौत

जालौन में ग्राम सिकरी रहमान पुर में युवक के डूब जाने से उस समय हड़कम्प मच गया जब वह सुबह भैंसों को लेकर नदी किनारे चराने ले गया था। इस दौरान भैंस चराते समय अचानक उसका पैर फिसल गया और वह नून नदी में डूब गया। युवक को डूबते देख लोगों ने हल्ला मचाया। कुछ लोगों ने उसको बचाने का प्रयास भी किया। लेकिन तेज बहाव होने की वजह से युवक कुछ ही देर में डूबकर लापता हो गया।

ग्रामीणों ने इसके बाद पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों को बुलाकर खोजबीन की। करीब 2 घंटे बाद युवक का शव खोजबीन कर गोताखोरों ने निकाल लिया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

सूचना लगते ही परिजन भी मौके पर पहुंच गए। चालान कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिकरी रहमान पुर निवासी मुन्ना (38) गांव के ही एक घर में मजदूरी करता था। मंगलवार की सुबह उनकी भैंसों को लेकर नून नदी के किनारे चराने के लिए ले गया था। युवक का शव मिलते ही परिजनों में रोना पीटना मच गया।

Tags:    

Similar News