Jalaun News: प्रभारी मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने विकास भवन में की समीक्षा बैठक, दिए कड़े निर्देश, बिजली विभाग पर भी भड़के

Jalaun News: प्रभारी मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बैठक के दौरान विकास कार्यों की पड़ताल करते हुए सभी विभागीय अधिकारियों को शासन की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

Report :  Afsar Haq
Update:2023-09-29 15:51 IST

Jalaun News (Pic:Newstrack)

Jalaun News: जालौन प्रदेश सरकार के कारागार मंत्री व जालौन के प्रभारी मंत्री धर्मवीर प्रजापति एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान विकास कार्यों की पड़ताल करते हुए उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को शासन की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए। वहीं, उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिये विशेष समय दें। इसके साथ ही उन्होंने राजकीय मेडिकल कालेज का भी निरीक्षण किया।

बता दें कि शुक्रवार को जालौन पहुंचे कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति सबसे पहले उरई के राजकीय मेडिकल कालेज पहुंचे। जहां उन्होंने ओपीडी, इमरजेंसी व जन औषदि केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान जन औषधि केंद्र में दवाओं की उपलब्धता न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। इसके बाद उन्होंने विकास भवन के रानी लक्ष्मीबाई सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि जनता फरियाद लेकर अधिकारियों के पास आती है। लेकिन उनकी शिकायतों को गम्भीरता से नहीं लिया जाता। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी जनता की शिकायतों को गम्भीरता से सुने उनके लिए समय निकालें।

वहीं, उन्होंने निर्देश दिए कि शासन की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाया जाए। मनरेगा योजना के तहत ग्रामीणों को रोजगार की गारंटी जाए। दूसरी ओर बिजली विभाग की उत्पीड़न की शिकायत मिलने पर उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश देते को कहा कि बिजली विभाग की समीक्षा एवं निरीक्षण स्वयं करें और जो भी शिकायतें हैं बिजली विभाग की उनका निस्तारण करें साथ ही बिजली विभाग द्वारा अधिक विल एवं चेकिंग के दौरान उपभोक्ताओं का उत्पीड़न नहीं किया जाए अगर इस तरह की शिकायत दोबारा मिलती है तो उनके बिजली विभाग के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

Tags:    

Similar News