Jalaun News: स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलटी, राहगीरों ने सकुशल बचाया मासूमों को, मौके पर झांकने नहीं आया स्कूल का स्टाफ

Jalaun News: स्कूल की खटारा बस तेज रफ्तार में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे की छोटी खाई में पलट गई। इस हादसे में मासूम बच्चे बाल-बाल बच गए।

Update:2023-07-12 17:13 IST

Jalaun News: जनपद में अनफिट स्कूली बसों की तादात पर अंकुश नहीं लगने से लगातार हादसों की संभावना बनी रहती है। बुधवार को दोपहर बाद रामश्री पब्लिक स्कूल के बच्चे छुट्टी होने पर बस में सवार होकर घर की तरफ निकले। लेकिन इस स्कूल की खटारा बस तेज रफ्तार में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे की छोटी खाई में पलट गई। इस हादसे में मासूम बच्चे बाल-बाल बच गए।

बस में सवार थे 24 मासूम

जानकारी के मुताबिक स्कूल बस में 24 से ज्यादा स्कूली बच्चे सवार होकर अपने-अपने घर की तरफ जाने के लिए निकले थे। ड्राइवर की लापरवाही के कारण अचानक बस सड़क से उतरकर पटरी पर चली गई और खाई में पलट गई। ये हादसा उरई कोतवाली क्षेत्र के कानपुर-झांसी हाइवे पर हुआ। हादसे के घंटों बाद भी स्कूल का कोई स्टाफ घटनास्थल पर झांकने तक नहीं आया। वहां के राहगीरों और स्थानीय लोगों ने किसी तरह बच्चों को बस से बाहर निकाला।

हड़कंप मचने के बाद जागा स्कूल प्रशासन, बच्चों को लेकर भेजा गया घर

जालौन में हाईवे पर उस समय हड़कंप मच गया। जब दोपहर को स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक बस में ओवरटेक के प्रयास में अनियंत्रित होकर हाईवे किनारे खंती में जाकर पलटी। इस घटना के बाद बच्चों की चीख पुकार मच गई। घटना को देख आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। जिन्होंने बस में फंसे सभी बच्चों को बाहर निकाला। साथ ही स्कूल प्रशासन को सूचना दी। काफी देर बाद स्कूल का स्टाफ मौके पर पहुंचा और बच्चों को स्कूल लेकर पहुंचा, जहां निजी चिकित्सक से इलाज कराने के बाद परिजनों को सूचना देकर उन्हें घर भेज दिया।

ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ हादसा

उरई कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले झांसी कानपुर नेशनल हाईवे 27 स्थित बड़ागांव के पास बने इंडियन आयल पेट्रोल पंप के सामने हादसा देखने को मिला। जहां राम श्री पब्लिक स्कूल की एक बस बच्चों को छोड़ने के लिए दोपहर के वक्त एट की तरफ जा रही थी, जैसे ही बस पेट्रोल पंप के पास पहुंची, तभी ट्रक को तेज रफ्तार बस ओवरटेक के प्रयास में चालक अपना नियंत्रण खो बैठा। जिस कारण बस झांसी कानपुर नेशनल हाईवे किनारे खंती में जा पलटी।

इस घटना से बच्चों की चीख पुकार मच गई। बस में फंसे बच्चों को देख आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे, जिन्होंने पलटी हुई बस से सभी बच्चों को बाहर निकाला। गनीमत यह रही कि आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। जिन्होंने बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया। कुछ देर और मदद नहीं मिलती तो बच्चों के साथ बड़ी अनहोनी घट सकती थी, चूंकि खंती में पानी भरा हुआ था, जिससे कोई बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के बारे में स्कूल के प्रधानाचार्य अनुराग मेसी ने बताया कि बच्चों को लेकर बस जा रही थी, तभी आगे मारुति कार आ गई, जिस कारण चालक ने किनारे बस को करना चाहा, उसी दौरान बस फिसल गई और वह खंती में जा गिरी, लेकिन किसी बच्चे को चोट नहीं आई है।

Tags:    

Similar News