Jalaun News: पूर्व ब्लाक प्रमुख व सपा नेता सुदामा दीक्षित से 2 अक्टूबर जेल में मिलेगा प्रतिनिधिमंडल

Jalaun News: नामित प्रतिनिध मंडल जिले में आकर सपा नेता से मुलाकात करेगा। इसके अलावा यहां के अधिकारियों से मिलेगा और निष्पक्ष जांच की मांग करेगा।

Report :  Afsar Haq
Update: 2023-10-01 08:52 GMT

Jalaun News: जालौन मे  जेल में बंद पूर्व ब्लाक प्रमुख समाजवादी पार्टी के नेता सुदामा दीक्षित से मुलाकात करने के लिए दो अक्टूबर को सपा का दस सदस्यी प्रतिनिधि मंडल जिला कारागार जाएगा। सपा जिलाध्यक्ष दीपराज गुर्जर ने बताया कि विधानमंडल के मुख्य सचेतक, पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक मनोज पांडेय के नेतृत्व में पार्टी की ओर से नामित प्रतिनिध मंडल जिले में आकर सपा नेता से मुलाकात करेगा। इसके अलावा यहां के अधिकारियों से मिलेगा और निष्पक्ष जांच की मांग करेगा।

सपा नेता के यहां गैस एजेंसी पर काम करने वाले कर्मचारियों ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई थी इसी प्रकरण में परिजनों ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ कोतवाली में शिकायती पत्र देते हुए आत्महत्या को उकसाने का आरोप लगाया था उसके बाद जिले में हलचल मच गई थी और आत्महत्या करने वाले परिजनों तरफ से एक समाज ने गिरफ्तारी को लेकर एसपी से लेकर डीएम के खटखटाया था। सपा जिलाध्यक्ष दीपराज गुर्जर ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ने सत्तापक्ष के दवाब में आकर फर्जी मुकदमा लाकर जिस तरह पूर्व ब्लाक प्रमुख सुदामा दीक्षित को जेल भेजा है, उसकी उन्होंने निंदा की है। उन्होंने बताया कि दस सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल दो अक्टूबर के जिले में आएगा।

निष्पक्ष जांच की होगी मांग

प्रतिनिधि मंडल डीएम, एसपी से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच की मांग करेगा। इसके बाद पूर्व ब्लाक प्रमुख सुदामा दीक्षित से मुलाकात करेगा। जिसमें विधानमंडल के मुख्य सचेतक पूर्व मंत्री व विधायक मनोज पांडेय, विधायक पंकज मलिक, विधायक विनोद चतुर्वेदी, विधायक सचिन यादव, विधायक मुकेश वर्मा, विधायक गौरव रावत, विधायक मोहम्मद अरमान खान, पूर्व विधायक केके ओझा, पूर्व महासचिव प्रबुद्ध सभा पंकच शर्मा के साथ सपा जिलाध्यक्ष  दीपराज गुर्जर शामिल रहेंगे। 

पूरा मामला भारत गैस एजेंसी पर कार्य करने वाले कर्मचारियों ने 11 जुलाई को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसके बाद तीन दिन बाद मृतक की पत्नी ने सपा नेता के ऊपर आरोप लगाकर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। उसी क्रम में 26 सितंबर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

Tags:    

Similar News