UP Police Exam 2024: पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद, DM-SP ने केंद्रों का किया निरीक्षण

Jalaun News: शुक्रवार से शुरू होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। जिसके चलते DM ने पुलिस बल एवं प्रशासन के अधिकारियों के साथ केंद्रो का निरीक्षण किया।

Report :  Afsar Haq
Update: 2024-08-22 15:55 GMT

Jalaun News (Pic: Newstrack)

Jalaun News: जालौन में कल से शुरू होने वाली 13 सेंटरों पर पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आया। आज शाम के वक्त जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पूरे अमले के साथ परीक्षा केंद्रों के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, होटल एवं अन्य जगह का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। वहीं आने वाले परीक्षार्थियों के लिए भी व्यवस्थाओं जायजा लिया। जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस भर्ती परीक्षा नकल विहीन, पारदर्शी और शांतिपूर्वक तरीके से कराई जाएगी।

जालौन में शुक्रवार से शुरू होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर दिखाई दिया। जिसके चलते गुरुवार को देर शाम जिला अधिकारी राजेश कुमार पांडेय भारी पुलिस बल एवं प्रशासन के अधिकारियों के साथ पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्रो का निरीक्षण किया। साथ ही रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, होटल का अन्य जगहों का भी निरीक्षण करके अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। वहीं जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि जालौन में कुल 13 केंद्रो पर पुलिस भर्ती परीक्षा कराई जाएगी। जिसके लिए तैयारी पूर्ण कर ली गई है। एक शिफ्ट में 3672 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

वहीं शासन के साथ परीक्षा भर्ती बोर्ड के जो भी दिशा निर्देश है उनका पूरा अनुपालन कराया जा रहा है। परीक्षा को नकल विहीन एवं पारदर्शी के साथ शांतिपूर्वक तरीके से करना जिला प्रशासन की अहम जिम्मेदारी है। जिसके लिए सभी लोगों को निर्देशित कर दिया गया है। 23, 24, 25 अगस्त को होने वाली परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है। उसके बाद 30, 31 को होने वाली परीक्षा होगी। उसकी तैयारी भी पूरी है। वही अभ्यर्थियों को बायोमेट्रिक जांच करने के बाद ही अंदर केंद्रों पर जाने दिया जाएगा। साथ ही सेंटरों के आसपास फोटो स्टेट एवं साइबर कैफे की दुकान बंद रहेगी।

Tags:    

Similar News