Jalaun News: आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, बकरी चराने के दौरान हुुआ हादसा

Jalaun News: बकरी चराने गई एक महिला के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने से महिला की जलकर मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया।

Report :  Afsar Haq
Update:2023-09-10 21:19 IST

Jalaun News(Pic:Newstrack)

Jalaun News: जालौन में रविवार की शाम को खेत पर बकरियां चराने गई एक महिला के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने से महिला की जलकर मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। हादसे की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को हुई वह मौके पर पहुंचे, जिन्होंने इस घटना के बारे में स्थानीय पुलिस को अवगत कराया। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस, राजस्व अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची और मामले की जांच करने के बाद मृतिका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आकाशीय बिजली गिरने से हुआ हादसा

घटना रामपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम मजीठ गांव की है। यहां की रहने वाली 35 वर्षीय पप्पी पत्नी रामवीर दोपहर के वक्त बकरियों को चराने के लिए गांव के बाहर खेत पर गई हुई थी। इस दौरान मौसम में परिवर्तन हुआ और मूसलाधार बारिश होने लगी, जैसे ही महिला बकरियों को लेकर वापस घर की ओर आ रही थी, तभी कड़कड़ाहट के बीच अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में आने से पप्पी देवी बुरी तरह झुलस गई और उसकी जलकर मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना को देख आसपास मौजूद लोग दहशत में आ गये और उन्होंने इस घटना की जानकारी तत्काल महिला की परिजनों तथा ग्रामीणों को दी। जानकारी मिलते ही महिला के परिजन और गांव के लोगों की भीड़ जमा हो गई।

वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही रामपुरा थाना प्रभारी निरीक्षक शशि भूषण माधौगढ़ क्षेत्र के राजस्व अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे, जिन्होंने मामले की जांच करने के बाद महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, साथ ही राजस्व अधिकारियो ने देवी आपदा राहत कोष के तहत शासन को इसकी रिपोर्ट भेज दी, जिससे मृतिका के परिजनों को आर्थिक मदद दिलाई जा सके।

Tags:    

Similar News