Jaunpur: CCWA के महामंत्री ने CM योगी से की मांग, नकली व नशीली दवाओं के कारोबार पर लगाई जाए रोक

Jaunpur: जनपद के केमिस्ट एंड कॉस्मेटिक वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री राजेंद्र निगम ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि नकली और अधोमानक दवाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Report :  Kapil Dev Maurya
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-04-23 12:01 GMT

नकली व नशीली दवाओं का कारोबार।

Jaunpur: जनपद के दवा व्यवसाय में डिस्काउंट, उपहार और निशुल्क सुविधाओं के प्रलोभन के जरिए अंदर तक घुस चुके नकली, अधोमानक, ओवर रेटिंग का खेल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है और न ही धोखा खाकर भी अपने धन और स्वास्थ का नुकसान उठा रही जनता को राहत मिलती दिख रही है। क्योंकि जनपद में नकली और अधोमानक दवा के बड़े रैकेट को औषधि और खाद्य विभाग (Department of Pharmaceuticals and Food) ने वाक ओवर दे रखा है।

सीएम योगी से नकली दवाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग

यह आरोप लगाया है जनपद के अग्रणी दवा संगठन केमिस्ट एंड कॉस्मेटिक वेलफेयर एसोसिएशन (Chemist and Cosmetic Welfare Association) के महामंत्री राजेंद्र निगम (General Secretary Rajendra Nigam) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को ट्वीट किया। साथ में उन्होंने मामले की जांच कर नकली और अधोमानक दवाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

महामंत्री ने लगाया ये आरोप

महामंत्री राजेंद्र निगम (General Secretary Rajendra Nigam) ने आरोप लगाया नकली, नशीली और अधोमानक दवाएं बेचने वाले सिंडिकेट स्थानीय औषधि विभाग के बीच नूरा कुश्ती चलती है, जिसके तहत पहले दवाओं की सैंपलिंग कर उन्हें जांच के लिए भेजा जाता है। सैंपल फेल होने की रिपोर्ट आने के बाद सौदा तय कर अग्रिम कार्रवाई को विलंबित कर दिया जाता है।

विभाग द्वारा विलंब किए जाने के लाभ उठाकर आरोपी के द्वारा रिपोर्ट को चैलेंज करने का अवसर नहीं मिलता, तब तक जांच के लिए सैंपल की गई दवाएं एक्सपायर हो जाती है, जब दवाएं एक्सपायर हो जाती है, तो आरोपी को संदेह का लाभ मिल जाता है। इस प्रकार नकली अधोमानक और नशीली दवा बेचने वाले कानून के शिकंजे से बच जाते हैं। संगठन ने पिछले एक वर्ष में जांच में फेल हुए नकली दवाओं पर हूई कार्रवाई पर समीक्षा की मांग की है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News