Jaunpur: पति के सिर पर सवार हुआ खून, पत्नी पर चाकूओं से किया हमला, फरार

Jaunpur: थाना जफराबाद क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव स्थित निषाद बस्ती निवासी जितेन्द्र निषाद की शादी वर्ष 2010 में बक्शा के खमपुर गांव निवासी बसंत लाल निषाद की पुत्री सविता निषाद से हुई थी।

Report :  Kapil Dev Maurya
Update: 2024-05-28 12:13 GMT

जौनपुर में पति ने पत्नी पर किया चाकूओं से हमला (न्यूजट्रैक)

Jaunpur News: जनपद के थाना जफराबाद क्षेत्र स्थित ग्राम सुल्तानपुर में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी पर प्राण घातक हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल महिला को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। वहीं घटना को अंजाम देने के आरोपी पति फरार हो गया है। पुलिस एफआईआर दर्ज कर हमलावर पति की तलाश कर रही है।

मिली खबर के अनुसार थाना जफराबाद क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव स्थित निषाद बस्ती निवासी जितेन्द्र निषाद की शादी वर्ष 2010 में बक्शा के खमपुर गांव निवासी बसंत लाल निषाद की पुत्री सविता निषाद से हुई थी। दोनों से एक पुत्री साक्षी निषाद (9) एवं पुत्र अनमोल (5) हैं। शादी के कुछ दिन बाद से ही जितेन्द्र अपनी पत्नी को मारता-पीटता था। कई बार दोनों पक्षों में इसी बात को लेकर पंचायत भी हुई। पंचायत के बाद कुछ दिन तक दोनों के बीच मामला ठीक ठाक रहा। उसके बाद जितेन्द्र फिर पत्नी से मारपीट करने लगा। पति के आतंक से आजिज डेढ़ वर्ष पूर्व पत्नी मायके चली गई। उसने पति पर दहेज मांगने तथा मारपीट करने का मुकदमा जफराबाद थाने में दर्ज करवा दिया था। उसी मामले में सोमवार को कोर्ट में दोनों की पेशी थी।

न्यायाधीश ने दोनों को समझा कर दो दिन एक साथ रहकर मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से निर्णय लेने का आदेश दिया। कोर्ट के आदेश के बाद सविता निषाद सोमवार शाम को अपने भाई के साथ ससुराल पहुंच गई। रात को खाना खाकर वह अपने कमरे में सोई थी। देर रात पति जितेन्द्र निषाद सविता के उपर चाकू से हमला कर दिया। हमले के बाद सविता तेजी से शोर मचाते हुए कमरे से बाहर भागी। आवाज सुनकर घर एवं आस-पास के लोग कमरे के अन्दर पहुंचे तो वहां पर देखा कि सविता के पति जितेंद्र ने सविता के गले, हाथ व शरीर के अन्य हिस्सों में चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर चुका था।

जितेन्द्र पर खून सवार था उसने घटना को अंजाम देने के बाद परिजन और पड़ोसियो के सामने घर से फरार हो गया। आनन फानन में पुलिस को सूचित करते हुए घायल सविता को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजवाया गया। घटना के बाबत घायल सविता के भाई की तहरीर पर थाना जफराबाद में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बाबत थाना प्रभारी जफराबाद सुरेंद्र नाथ सिंह ने बताया कि सविता निषाद के भाई सुरेश की तहरीर पर आरोपी पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उसको गिरफ्तार करने के लिए टीम बनाई गई है जो लगातार दबिश दे रही है जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Tags:    

Similar News