Jaunpur News: ढाई महीने बाद हुआ समाधान दिवस, 278 शिकायती पत्र में महज 28 का हुआ निस्तारण

Jaunpur News: ढाई महीने बाद लगे समाधान दिवस में डीएम ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। 278 शिकायती पत्रों में से 28 का मौके पर निस्तारण किया गया।

Report :  Kapil Dev Maurya
Update: 2024-06-15 12:53 GMT

लोगों की शिकायतें सुनते डीएम। (Pic: Newstrack)

Jaunpur News: लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद लगभग ढाई महीने बाद जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ की अध्यक्षता में एवं पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा की उपस्थिति में तहसील केराकत के सभागार में पहला संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी के द्वारा शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुनते हुए संबंधित अधिकारी को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए गए।

मिले 278 शिकायती पत्र

इस अवसर पर कुल 278 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुई, जिसमें राजस्व विभाग के 165, पुलिस विभाग के 70, विकास विभाग के 18 एवं अन्य के 25 हैं जिसमें से मौके पर ही 28 शिकायतों का निस्तारण किया गया। समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य रूप से राजस्व, भूमि विवाद, अवैध कब्जे, पुलिस एवं राशन कार्ड से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई जिसे संबंधित अधिकारियों को सौंपते हुए निर्देशित किया गया कि जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराये और निस्तारण करने के उपरान्त शिकायतकर्ता से बात अवश्य कर लें।  

डीएम ने दिए निर्देश

वंशधारी पुत्र जगजीवन ग्राम बीरीबारी रसड़ा थाना चंदवक द्वारा शिकायत किया गया कि बंजर खाते के भूमि पर मुन्ना उर्फ श्यामधनी यादव व शिवधनी यादव पुत्रगण स्वर्गीय रामबदन द्वारा अवैध तरीके से कब्जा कर अन्य व्यक्तियों को बेचने की शिकायत की गई, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा तहसीलदार को निस्तारण करने का निर्देश दिया गया। राजू पाल पुत्र हरगेन पाल ग्राम मटियारी थाना केराकत द्वारा शिकायत किया गया की राजस्व निरीक्षक द्वारा पत्थरगडी की कार्यवाही कर दी गई है परंतु अभी तक प्रार्थी को प्रभावित रकबे पर कब्जा दखल नहीं मिल सका है जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को आवश्यक कार्यवाही का निर्देश दिया।     

ये रहे उपस्थित   

इस अवसर पर अतिरिक्त उप जिलाधिकारी केराकत ज्ञान प्रकाश, तहसीलदार महेंद्र सिंह, पी०डी० जयकेश त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी विजय कुमार यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल, जिला दिव्यांगजन अधिकारी दिव्या शुक्ला सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

Tags:    

Similar News