Jhansi News: मंगल बना अमंगल, आठ लोगों की अकाल मौत

Jhansi News: अलग- अलग स्थानों पर आठ लोगों की अकाल मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2022-12-07 02:23 GMT

आठ लोगों की अकाल मौत (photo: social media )

Jhansi News: अलग- अलग स्थानों पर आठ लोगों की अकाल मौत हो गई। इनमें दो युवकों ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जबकि सड़क हादसे में पांच लोगों की जान चली गई है। इसके अलावा ट्रेन में सफर कर रहे एक रेलयात्री की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

चचेरे भाई की शादी के बाद युवक ने लगा ली फांसी

न जाने मन में ऐसा क्या चल रहा था कि उसने दुनिया छोड़ने का मन बना लिया। चचेरे भाई की शादी के बाद एक ऑटो चालक ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इसी तरह एक अन्य युवक ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

कोतवाली थाना क्षेत्र के दतिया गेट बाहर मोहल्ले में रहने वाला नरेन्द्र यादव ऑटो चालक था। उसका छह वर्षीय एक बेटा था। उसके चचेरे भाई की शादी थी। शादी के बाद उसका रिसेप्शन था। रिसेप्शन के बाद नरेन्द्र ने घर में फांसी लगा ली। फांसी पर लटका देख परिजन आनन-फानन में उसे मेडिकल कालेज ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं, दतिया निवासी अजय यादव ने भी कतिपय कारणों के चलते फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सड़क हादसे में भांजे की मौत, मामा घायल

भाई की शादी के कार्ड बांटकर लौट रहे बाइक सवार मामा-भांजा सड़क हादसे का शिकार हो गया। जिसमें भांजे की मौत हो गई। जबकि मामा घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूंछ थाना क्षेत्र के ग्राम चितगुंवा में रहने वाला शीलू कुशवाहा अविवाहित था। 13 दिसम्बर को उसके भाई की शादी थी। भाई की शादी के कार्ड बांटने के लिए वह अपने मामा के साथ बाइक से मोंठ क्षेत्र के ग्राम लुधियाई गए हुए थे। जहां से दोनों वह वापस लौट रहे थे। तभी ग्राम लुधियाई के पास उनकी ट्रैक्टर से टक्कर हो गई। जिसमें दोनों घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज भिजवाया गया। जहां डॉक्टरों ने शीलू को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि उसका मामा इलाज चल रहा है।

बस की टक्कर से युवक की मौत

बहन के घर से वापस लौट रहे बाइक सवार भाई को बस चालक ने टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की एक माह बाद शादी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में रहने वाला राहुल अहिरवार अविवाहित था। पिता रामचन्द्र के अनुसार राहुल की चरखारी में शादी तय हो गई थी। एक माह बाद उसकी शादी थी। वह बबीना थाना क्षेत्र के ग्राम सफा चमरुआ गांव में अपनी बहन के घर बाइक से गया था। जहां से विगत शाम वापस अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान राजगढ़ के पास बस ने टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया। हादसे की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

खड़े ट्रकों से भिड़ीं पिकअप, एक की मौत

जालौन के कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम रुरा जैतिया में रहने वाला दिनेश कुमार उर्फ भूरा ट्रक चालक था। परिजनों के अनुसार पिछले दिनों गिट्टी भरकर वह महोबा जिले में कबरई से उन्नाव गया हुआ था। उसके साथ कप्तान नाम का शख्स कंडक्टर भी गया था। उन्नाव से ट्रक को खाली कर वह वापस कबरई आ रहा था। इसी दौरान रात्रि में कबरई और खन्ना के बीच उसकी दूसरे ट्रक से टक्कर हो गई। इसी बीच एक पिकअप गाड़ी भी उनकी चपेट में आ गया। हादसे की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को निकालकर उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जहां से हालत गम्भीर होने पर दिनेश को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भेज दिया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बाइक की टक्कर से घायल बुजुर्ग ने तोड़ा दम

ललितपुर जिले के ग्राम रौड़ा में रहने वाला बुजुर्ग नत्थू पाल पिछले दिनों पैदल खेत पर जा रहा था। इसी दौरान एक बाइक चालक ने उन्हें टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गए। घायलावस्था में उसे उपचार के लिए ललितपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से हालत गम्भीर होने पर उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं, ललितपुर के कोतवाली क्षेत्र के नईबस्ती मोहल्ले में रहने वाले विनोद कुमार की सड़क हादसे में जान चली गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सफर के दौरान रेलयात्री की मौत

उत्तराखंड के अल्मोडा निवासी भरत सिंह अपने परिजनों के साथ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से छत्तीसगढ़ से दिल्ली लौट रहा था। झाँसी के पहले उसकी ट्रेन में अचानक तबीयत बिगड़ गई। इसकी सूचना झाँसी के कंट्रोल रुम को दी गई। सूचना पर रेलवे अस्पताल के चिकित्सक प्लेटफार्म पर पहुंचे और रेलयात्री का चेकअप किया। इसके पहले उक्त यात्री की मौत हो चुकी थी। रेलवे पुलिस के मुताबिक मृतक के साथ दिलीप कुमार और दिलीप की पत्नी मुन्नी देवी भी सवार थी। यह लोग कोच क्रमांक बी-4 में सफर कर रहे थे। इसकी सूचना मृतक के पुत्र को दे दी गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Tags:    

Similar News