Jhansi News: बीयू के हिंदी विभाग में हुआ मांगलिक प्रस्थान समारोह

Jhansi News: फेयरवेल पार्टी में खुशी रावत को मिस फेयरवेल और मोहित वर्मा को मिस्टर फेयरवेल बनाया गया। वहीं अंशु शर्मा ने मोस्ट ब्यूटीफुल और शैंकी ने मोस्ट हैंडसम का टाईटल अपने नाम किया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-05-07 16:22 GMT

बीयू के हिंदी विभाग में हुआ मांगलिक प्रस्थान समारोह: Photo- Newstrack

Jhansi News: बुंदेलखंड विश्वविद्यायल के हिंदी विभाग में फाइनल इयर के छात्र छात्राओं की विदाई के लिए दो दिवसीय "मांगलिक प्रस्थान समारोह" का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन हिंदी विभाग के वृंदावन लाल वर्मा हॉल में किया गया।

मांगलिक प्रस्थान समारोह के पहले दिन फेयरवेल पार्टी में छात्र छात्राओं ने जम कर धमाल किया। फेयरवेल पार्टी में कई तरह से गेम्स खेले गए। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। फेयरवेल पार्टी में खुशी रावत को मिस फेयरवेल और मोहित वर्मा को मिस्टर फेयरवेल बनाया गया। वहीं अंशु शर्मा ने मोस्ट ब्यूटीफुल और शैंकी ने मोस्ट हैंडसम का टाईटल अपने नाम किया। विभागाध्यक्ष प्रो मुन्ना तिवारी ने छात्र छात्राओं को आशीर्वचन दिए और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।


मांगलिक प्रस्थान समारोह के दूसरे दिन कवि सम्मेलन "कवितांजलि" का आयोजन किया गया इस कवि सम्मेलन में जहां एक तरफ शायर मकीन शिद्दाकी और जब्बार शारिब की शायरियों ने सबका दिल जीत लिया तो वहीं दूसरी तरफ कवि पुष्पेंद्र पुष्प ने अपनी कविता "जो सोचा हो वैसा भी हो सकता है....." से श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया। कवियित्री निधि चौधरी द्वारा नारी शक्ति की कविताओं "मेरे शब्दों में बेटी का सदा सम्मान गूंजेगा,..." और " मैं ही बेटी मैं ही मां हूं, मैं ही दुर्गा भवानी हूं..." ने जोश से भर दिया।


कवि पंकज अभिराज ने अपने मुक्तकों, कविताओं और गीतों से समा बांध दिया। कवि राजकुमार अंजुम ने अपनी विरह की कविता "दिल को सबसे प्यारा क्या है अब जाके मालूम हुआ, तेरा मेरा रिश्ता क्या है अब जाके मालूम हुआ...." से सबको भाव विभोर कर दिया।कार्यक्रम के आखिरी चरण में खुशी गुर्जर और खुशी रावत द्वारा रामायण गायन किया गया तथा छात्र छात्राओं ने भी अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया। जिसके बाद फाइनल इयर के छात्र छात्राओं का तिलक करके विदाई दी गई।


यह लोग रहे मौजूद

इस दो दिवसीय मांगलिक प्रस्थान समारोह में डॉ अचला पाण्डेय, डॉ हरि त्रिपाठी, डॉ विपिन प्रसाद, डॉ प्रेमलता श्रीवास्तव, डॉ सुनीता वर्मा, डॉ सुधा दीक्षित, डॉ द्युति मालिनी, डॉ पुनीत श्रीवास्तव, पूजा निरंजन, आकांक्षा सिंह, विशाल, मनीष के साथ सभी छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News