Jhansi News: बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों ने इसरो प्लैसिव लैब सहित विभिन्न विभागों का किया भ्रमण

Jhansi News: बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो मुकेश पांडेय ने विश्वविद्यालय के दो एसोसिएट प्रोफेसर डॉ संजीव कुमार श्रीवास्तव एवं डॉ अनुपम व्यास को विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के रूप में नामित किया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-05-25 15:58 GMT

Jhansi News (Pic:Newstrack) 

Jhansi News: बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय का एक दल अहमदाबाद स्थित अंतरिक्ष उपयोग केंद्र, इसरो आमंत्रित किया गया था। दल के द्वारा बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय और अंतरिक्ष उपयोग केंद्र के बीच शोध एवं छात्र-छात्राओं को ट्रेनिंग पर लेकर विशेष चर्चा की गई। जिसकी रिपोर्ट कुलपति कार्यालय में जमा करा दी गई है।

विभिन्न प्रकार की शोध परियोजनाओं की जानकारी दी

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो मुकेश पांडेय ने विश्वविद्यालय के दो एसोसिएट प्रोफेसर डॉ संजीव कुमार श्रीवास्तव एवं डॉ अनुपम व्यास को विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के रूप में नामित किया। अंतरिक्ष उपयोग केंद्र के निदेशक डॉ निलेश एम देसाई, उप निदेशक डॉ मिलिन्द महाजन एवं  रिसपांड एवं अनुसंधान प्रबंधन प्रभाग की अध्यक्ष डॉ आभा छाबड़ा के साथ एक संयुक्त बैठक में बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में चल रही विभिन्न प्रकार की शोध परियोजनाओं की जानकारी दी एवं बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के इनक्युबेशन सेंटर के उप निदेशक डॉ अनुपम व्यास ने अंतरिक्ष उपयोग केंद्र के साथ मिलकर एक स्टार्टप सेंटर विश्वविद्यालय में खोलने का प्रस्ताव भी रखा।

अंतरिक्ष उपयोग केंद्र के इसरो प्लैसिव लैब सहित विभिन्न विभागों का भ्रमण कराया

इस दौरान बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के एमएससी फिजिक्स एवं बीटेक के छात्र-छात्राओं को साइंटिफिक रिसर्च और ट्रेनिंग करने के लिए आमंत्रित किया गया। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के दल को अंतरिक्ष उपयोग केंद्र के इसरो प्लैसिव लैब सहित विभिन्न विभागों का भ्रमण कराया गया और अंत में विक्रम साराभाई स्पेस एग्जिबिशन सेंटर के अध्यक्ष एन जे भट्ट एवं प्रवेश सरवैया से मुलाकात कर एग्जिबिशन सेंटर का भी भ्रमण किया और साथ ही इसरो अंतरिक्ष विज्ञान प्रदर्शनी बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में पुनः आयोजित करने हेतु प्रस्ताव भी रखा।

Tags:    

Similar News