Jhansi News: केनरा बैंक मैनेंजर हत्याकांड, बेटी ने कहा- नौकरानी ने प्रॉपर्टी अपने नाम कर किया पिता का कत्ल

Jhansi News: केनरा बैंक मैनेंजर हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। अब मृतक की बेटी ने नौकरानी पर हत्या का आरोप लगया है।

Update:2023-06-15 20:25 IST
मृतक की फाइल फोटो(Pic: Newstrack)

Jhansi News: रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम डेली में केनरा बैंक से सेवानिवृत्त मैनेंजर हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। मृतक के बेटी ने कहा कि नौकरानी ने प्रॉपर्टी अपने नाम कर उसके पिता का कत्ल किया है। यही नहीं, सारे जेवरात व अन्य सामग्री लेकर वह रफू चक्कर हो गई है। नौकरानी बहुत शातिर किस्म की थी। वहीं, एसपी सिटी ने नौकरानी की तलाश करने के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की है। संभावना है कि जल्द से जल्द नौकरानी पुलिस के हत्थे चढ़े जाएंगे।

सिर की हड्डी टूटने से हुई शंकर लाल की मौत

डेली गांव में रहने वाले शंकर लाल कुशवाहा का शव कमरे में पड़ा मिला था। आसपास पड़ा खून सूख चुका था। सिर और छाती पर धारदार हथियार से वार किए गए थे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर की हड्डी टूटने से शंकर लाल की मौत होना बताया गया है। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर गायब मिली थी।

केनरा बैंक से ले लिया था वीआरएस

मृतक की बेटी सुदीप्ति कहती है उसके पापा एयरफोर्स में सर्विस करते थे। सेवानिवृत्त होने के बाद डाक विभाग में नौकरी की और अंत में केनरा बैंक में नौकरी करना शुरु कर दी थी। 2008 मे पिता ने बैंक में मैनेंजर के पद से वीआरएस ले लिया था। पिता ने अपनी खुद की संस्था खोलकर दिव्यांग और गरीबों की सेवा करना चाहते थे मगर घर के लोग नाराज थे। पिता ने घर पर लोगों को बुलाना शुरु कर दिया था। मम्मी, रिश्तेदार आदि लोगों ने पिता को काफी समझाया था लेकिन पिता मानने को तैयार नहीं थे।

पिता ने घर के सदस्यों से तोड़ दिया था नाता

बेटी बताती हैं कि उसकी मां सुशीला कुशवाहा डीआरएम ऑफिस में ओएस के पद पर तैनात थी। 2018 में वह सेवानिवृत्त हो गई। पिता के काम की वजह से घर में कलह बढ़ती जा रही थी। घर में पिता के अलावा मां, भाई सुमित और बहन सुप्रिया रहती थी। 2019 में पिता ने सभी से नाता तोड़ लिया था। इसके बाद पिता ने डेली गांव में रॉयल सिटी के पीछे कोठी बनाकर अकेले रहने लगे थे। दिसंबर 2022 में उसके भाई सुमित की शादी हुई तो पिता शामिल नहीं हुए थे।

नौकरानी की तौर पर रहती थी सीमा

बेटी ने बताया कि पिता को खाना पीने में दिक्कत हो रही थी तो उन्होंने घर के काम के लिए सीमा नामक महिला को नौकरानी के तौर पर रख लिया था। सीमा ने घर में आने से पहले खुद को अनाथ बताया। कहा कि पति से तलाक हो चुका है। बाद में वह अपने दो बच्चों को ले आई। सीमा से पहचान रखने वाले लोग भी आने लगे थे। सीमा ने पिता को फंसाकर घर की रजिस्ट्री अपने नाम कर ली थी। सोने का हार, मंगलसूत्र समेत तीन लाख रुपये कीमत भी बताए। यही नहीं, उसके पापा ने सीमा के नाम दो लाख रुपये की बीमा प़ॉलिसी कर दी थी। सीमा के भांजे को दस लाख रुपया भी दिया था।

आधी कीमत में बेच दिया था दीनदयाल नगर का मकान

दयाराम कुशवाहा ने बताया कि उसके नाना शंकर लाल ने दो माह पहले दीनदयाल नगर वाला मकान 49 लाख रुपया में बेच दिया था। उस मकान की कीमत एक करोड़ से अधिक थी। सारा पैसा नाना के खाते में जमा थे। दस दिन पहले नाना ने फोन करके बताया कि किसी ने खाते से डेढ़ लाख रुपया निकाल लिया है। इसको लेकर वह परेशान थे। कुछ समय पहले नाना शंकर लाल ने एक व्यक्ति को दो लाख रुपया उधार दिए थे। इसके बदले उस व्यक्ति ने प्लांट गिरवी रखा थी। इसकी एंग्रीमेंट हुआ था। संबंधित व्यक्ति से प्लाट या पैसा मांगा तो विपक्षी ने धमकी देना शुरु कर दी थी।

Tags:    

Similar News