Jhansi News: मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्रा अदिति साहू बनी एक दिन डीएम

Jhansi News: जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठने के बाद छात्रा अदिति साहू ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं और जिलाधिकारी के पद के निर्वहन एवं दायित्वों के बारे में जानकारी ली। अधिकारी बनी छात्रा ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं और शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित भी किया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-08 19:12 IST

jhansi News (Pic-Newstrack)

Jhansi News: प्रदेश सरकार महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए 90 दिवसीय विशेष अभियान मिशन शक्ति फेज-5 चला रही है। इसी के तहत आज झांसी जिले से सूरज प्रसाद राजकीय इंटर कॉलेज की कक्षा-9 की छात्रा अदिति साहू पुत्री हुकुमचंद्र साहू ने प्रतीकात्मक रूप से एक दिन के लिए जिलाधिकारी के रूप में जिले की कमान संभाली।

छात्रा ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं

जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठने के बाद छात्रा अदिति साहू ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं और जिलाधिकारी के पद के निर्वहन एवं दायित्वों के बारे में जानकारी ली। अधिकारी बनी छात्रा ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं और शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित भी किया। प्रतीकात्मक रूप से एक दिन की जिलाधिकारी अदिति साहू ने कहा कि वह भविष्य में यूपीएससी की तैयारी कर आईएएस बनना चाहती हैं।

अदिति साहू ने बताया कि मैं भी बड़ी होकर जिलाधिकारी बनना चाहती हूं

प्रतीकात्मक जिलाधिकारी अदिति साहू ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि, "जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठकर मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। इस दौरान छात्रा अदिति साहू ने संदेश के माध्यम से बताया कि मैं भी बड़ी होकर जिलाधिकारी बनना चाहती हूं। मैं अपनी बहनों से अपेक्षा करती हूं कि वे भी पढ़ लिखकर अच्छे पदों पर आसीन होकर समाज, देश, महिलाओं और बच्चों की सेवा करें, जिससे हमारा देश आत्मनिर्भर बन सके। मैं सभी अधिकारियों से अनुरोध करती हूं कि महिलाओं और बच्चों के साथ समान व्यवहार करें।

इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं उपस्थित अन्य अधिकारियों द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर अदिति साहू का स्वागत किया गया, इसके साथ ही जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने छात्रा अदिति साहू को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान अपर नगर मजिस्ट्रेट गौरव आर्य, जिला प्रोबेशन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार पटेल, प्रधानाचार्य सूरज प्रसाद राजकीय इंटर कॉलेज श्रीमती नीति चौहान, प्रवक्ता श्रीमती आशिमा खान सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News