Jhansi News: गर्भवतियों का कम परीक्षण होने पर डीएम बिगड़े, एमओआईसी को लगाई फटकार

Jhansi News: जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि सरकार की मंशा बच्चों व गर्भवती महिलाओं सहित जिले के प्रत्येक नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-18 17:37 IST

Jhansi News (Pic- Newstrack)

Jhansi News: जिला स्वास्थ्य समिति (डीएचएस) की बैठक जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में सम्पन्न हुई। जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी एमओआईसी को जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए कहा कि वे क्षेत्र के केन्द्र पर अवश्य भ्रमण करें, उन्होंने चेतावनी दी कि लापरवाही या शिथिलता पर कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि सरकार की मंशा बच्चों व गर्भवती महिलाओं सहित जिले के प्रत्येक नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि यदि जमीनी स्तर पर गर्भवती महिलाओं के समुचित टीकाकरण व बच्चों के टीकाकरण पर अधिक ध्यान दिया जाए तो स्वास्थ्य सेवाओं में गुणात्मक सुधार आएगा। जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस पर गर्भवती महिलाओं की कम जांच पर फटकार लगाई तथा प्रत्येक गर्भवती महिला की अनिवार्य जांच के लिए एमबीबीएस/स्त्री रोग विशेषज्ञ से एक बार सभी प्रोविजनल जांच कराने के निर्देश दिए।

मेडिकल कॉलेज में इमरजेंसी में मरीजों को समय से उपचार न मिलने तथा अनावश्यक विलम्ब को देखते हुए जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक मेडिकल कॉलेज एवं अन्य विभागाध्यक्षों की समिति बनाकर मरीजों की विभिन्न स्थितियों के अनुसार एसओपी (स्टैंडर्ड ऑफ प्रोसीजर) जारी करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जुनैद अहमद, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दीपक सिंघवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधाकर पांडेय, सीएमएस जिला महिला अस्पताल डॉ. राजनारायण, एसीएमओ डॉ. राजीव भदौरिया, एसीएमओ डॉ. एनके जैन, डॉ. रविशंकर, डॉ. राम बाबू, डॉ. आरके गुप्ता, डीपीएम ऋषि राज, डब्लूएचओ सुश्री जूही, डीएमसी आदित्य जायसवाल, डीसीओ रजनीश मिश्रा, वीसीसीएम गौरव वर्मा सहित सभी एमओआईसी एवं अन्य चिकित्सक, विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News