Jhansi News: जिला सड़क सुरक्षा समिति में जिलाधिकारी ने अधिकारियों के शिथिल पर्वेक्षण पर लगाई फटकार, कंप्लाइंस रिपोर्ट न देने पर की नाराजगी व्यक्त

Jhansi News: जिलाधिकारी ने चौराहों पर लगने वाले जाम और अतिक्रमण पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने चौराहों पर बनी ट्रैफिक लाइन के बाहर अवैध/ बेतरतीब ढंग से पार्क किए ऑटो का ऑनलाइन चालान काटे जाने के निर्देश दिए

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-07-08 18:28 IST

Jhansi News

Jhansi News: आज विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन हुआ। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों के साथ आम जनमानस की सुरक्षा प्रशासन की उच्च प्राथमिकताओं में शामिल है और इसकी जिम्मेदारी शिक्षण संस्थानों एवं अभिभावकों की भी होगी, अतः यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में उपस्थित अधिकारियों को शिथिल पर्वेक्षण और पूर्व बैठक में दिए गए निर्देशों की कंप्लायंस रिपोर्ट उपलब्ध न होने पर कड़ी फटकार लगाई। उन्होने एनएचएआई के आस-पास अतिक्रमण एवं अवैध कट की समीक्षा करते हुए कहा कि अतिक्रमण पर टोल एजेंसी का दायित्व है कि वह अपने विभागीय अधिकारियों को अवगत कराते हुए संबंधित थाने में शिकायत दर्ज कराएं ताकि टीम गठित कर उक्त अतिक्रमण को हटाए जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके।

बच्चों को बिना लाइसेंस/ हेलमेट के वाहन चलाते पकड़े जाने पर करे ऑनलाइन चालान

जिलाधिकारी ने चौराहों पर लगने वाले जैम और अतिक्रमण पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने चौराहों पर बनी ट्रैफिक लाइन के बाहर अवैध/ बेतरतीब ढंग से पार्क किए ऑटो का ऑनलाइन चालान काटे जाने के निर्देश दिएबैठक में जिलाधिकारी ने चौराहों पर लगने वाले जैम और अतिक्रमण पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने चौराहों पर बनी ट्रैफिक लाइन के बाहर अवैध/ बेतरतीब ढंग से पार्क किए ऑटो का ऑनलाइन चालान काटे जाने के निर्देश दिए और प्रतिदिन कितने ऑटो का ऑनलाइन चालान काटा गया, उसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। इसके अतिरिक्त उन्होंने ट्रैफ़िक व्यवस्था में लगे होमगार्ड्स जो कि अपने दायित्वों का सही ढंग से निर्वहन नहीं करते हैं उन पर विभागीय कार्यवाई किए जाने के भी निर्देश दिए।बैठक में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने जिला विद्यालय निरीक्षक/एआरटीओ को निर्देशित किया कि समस्त स्कूलों को सूचीबद्ध करते हुए इंफोर्समेन्ट की कार्यवाही में तेजी लाएं। बच्चों को बिना लाइसेंस/ हेलमेट के वाहन चलाते पकड़े जाने पर ऑनलाइन चालान काटे और प्रधानाचार्य को नोटिस जारी करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि स्कूलों में टीचर क्लब का गठन किया जाए और ई-रिक्शा के माध्यम से आ रहे बच्चों की जानकारी लेते हुए असुरक्षित ढंग से आने वाले बच्चों के अभिभावकों को नोटिस देते हुए बच्चा असुरक्षित ढंग से आ रहा है, की जानकारी देना सुनिश्चित करें।

वाहनों के संचालन को नियमानुसार संचालित करे

जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग एवं आरटीओ को विभिन्न स्कूलों में छापामार कार्रवाही करने के निर्देश देते हुए कहा कि बच्चे यदि स्कूल वाहन से आ रहे हैं तो क्या बच्चों के पास लाइसेंस है? वे हेलमेट लगा कर आ रही हैं। इसे कड़ाई से सुनिश्चित करें, ताकि वाहनों के संचालन को नियमानुसार संचालित कराया जा सके।विकास भवन सभागार में आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने नेशनल हाईवे एवं स्टेट हाईवे के साथ ही विलेज रोड पर होने वाली दुर्घटनाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि भ्रमण के दौरान दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए दुर्घटनाओं को रोक लगाने के उपाय को सुनिश्चित करें।

यह लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी दीपांकर चौधरी, एआरटीओ हेमचंद गौतम, सीओ ट्रैफिक रामवीर सिंह, डीआईओएस श्रीमती रति वर्मा, बीएसए विपुल शिव सहाय, एनएचएआई से रंजन सिंह, एसके श्रीवास्तव, अमन कौशिक सहित बस एसोसिएशन, ट्रक एसोसिएशन, आटो एसोसिएशन के पदाधिकारी व विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News