Jhansi News: पुलिस को एक्सपर्ट ने सिखाया साइबर क्राइम को ट्रेस करने की तकनीक

Jhansi News: साइबर अपराधों से आम लोगों को बचाने के मकसद से उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मचारियों और अधिकारियों को लगातार प्रशिक्षण देकर उन्हें हाईटेक किया जा रहा है।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2023-11-15 06:57 GMT

झांसी पुलिस को साइबर क्राइम से बचाव को दिया गया प्रशिक्षण (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: साइबर अपराधों से आम लोगों को बचाने के मकसद से उत्तर प्रदेश पुलिस के कर्मचारियों और अधिकारियों को लगातार प्रशिक्षण देकर उन्हें हाईटेक किया जा रहा है। झांसी के पंडित दीनदयाल सभागार में साइबर क्राइम पर आधारित एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें साइबर एक्सपर्ट ने पुलिसकर्मियों को इससे जुड़ी बारीकियों और अपराध की घटनाओं को ट्रेस करने के बारे में कई तरह की तकनीक की जानकारी प्रदान की।

साइबर एक्सपर्ट अमित दुबे ने साइबर अपराध से बचाव और रोकथाम के लिए डिजिटल लेनदेन में रखी जाने वाली सावधानियों पर चर्चा की और इन जानकारियों को आम लोगों तक ले जाने पर जोर दिया। साइबर अपराध की दुनिया में अपराध के नए तरीकों और उनको पकड़ने के लिए अपनाई जाने वाली रणनीति पर भी विस्तार से जानकारी दी गयी।

कार्यशाला के उद्घाटन के मौके पर झांसी के डीआईजी जोगेंद्र कुमार, एसएसपी राजेश एस, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, एसपी देहात गोपीनाथ सोनी सहित साइबर सेल के अफसरों और कर्मचारियों के अलावा अन्य अफसर व पुलिसकर्मी मौजूद रहे। कार्यशाला में जनपद के सभी थाना प्रभारियों ने हिस्सा लिया और साइबर क्राइम से जुड़े मामलों को सुलझाने में आने वाली बाधाओं और उन चुनौतियों से निपटने की बारीकी सीखी।

Tags:    

Similar News