Jhansi News: सजा के डर से युवक ने आम के पेड़ पर लगाई फांसी

Jhansi News: सजा के डर से युवक ने मंगलवार को खेत में आम के पेड़ से लटक कर फांसी लगा ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-30 12:08 GMT

झांसी में सजा के डर से युवक ने आम के पेड़ पर लगाई फांसी (सोशल मीडिया)

Jhansi News: चिरगांव थाना क्षेत्र में रहने वाला एक युवक पर कुछ समय पूर्व एक लड़की को भगाने के मामले में अदालत में मामला चल रहा था, जिसका एक दो दिन में फैसला आना था। मामले में सजा के डर से युवक ने मंगलवार को खेत में आम के पेड़ से लटक कर फांसी लगा ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सिमथरी निवासी जितेंद्र राजपूत (28) का किसी युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जितेंद्र राजपूत के भाई वृन्दावन ने बताया कि जितेंद्र युवती को लेकर कुछ समय पूर्व घर से भाग गया था। कुछ समय बाद वह दोनों वहां से लौट आए और उन्होंने शादी भी नहीं की। गांव लौटने के बाद युवती के परिजनों से इस मामले में कार्रवाई करते हुए मुकदमा लिखा दिया और युवती ने भी जितेंद्र के खिलाफ बयान दे दिया। उक्त मुकदमे को एक दो दिन में फैसला आना था। ऐसे में सजा के डर से जितेंद्र ने फांसी लगा ली। सुबह जब लोगों ने पेड़ से लटके जितेंद्र को देखा, तो उसके परिजनों और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के परिजनों से बातचीत की। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जहरीला पदार्थ खाने से किसान की गई जान

थाना रक्सा के अठौंदना निवासी 45 वर्षीय किसान ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इससे रात में उल्टी हुईं तो परिजन उसे तत्काल मेडिकल कालेज ले गए। वहां उपचार के दौरान मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम अठौंदना में रंजीत अहिरवार (45) अपने परिवार के साथ रहता था और खेती करता था। उसके परिवार में दो पुत्र और एक पुत्री, पत्नी व उसकी मां थी। सोमवार को खेतों में वह कीटनाशक दवा छिड़क कर लौटा था। रंजीत के चाचा ने बताया कि किसी कारणवश उसने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। रात में उसको उल्टियां होने लगी, तो परिजन उसको मेडिकल कालेज इलाज के लिए लेकर आए। यहां सुबह उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Tags:    

Similar News