Jhansi News: हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी भाषा के प्रति छात्रो को किया जागरूक

Jhansi News: इस उपलक्ष पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही प्राचार्य प्रोफेसर अनुभा श्रीवास्तव से मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित एवं माल्यार्पण दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-09-14 16:50 IST

Jhansi News ( Pic- Newstrack)

Jhansi News: वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई राजकीय महिला महाविद्यालय झांसी में 14 सितंबर हिंदी दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस उपलक्ष पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही प्राचार्य प्रोफेसर अनुभा श्रीवास्तव से मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित एवं माल्यार्पण दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में मां सरस्वती की वंदना खुशी एवं अर्शी के द्वारा प्रस्तुत की गई, तत्पश्चात प्राचार्य महोदय का पुष्प कलिका देकर सम्मान व समस्त प्राध्यापक गण का भी सम्मान किया गया।


हिंदी मातृभाषा है इसका सभी को प्रयोग करे

हिंदी की प्रभारी डॉ सीमा श्रीवास्तव द्वारा हिंदी दिवस क्यों मनाया जाता है इसके बारे में छात्राओं को जानकारी दी गई। हिंदी दिवस के अवसर पर भारतीय परंपरा और हिंदी साहित्य विषय पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसके अंतर्गत भारतीय परंपरा और हिंदी साहित्य विषय पर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान शिवानी प्रजापति एम.ए थर्ड सेमेस्टर , हर्षिता राय द्वितीय स्थान,एवं संजना पाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम के अंत में प्रोफेसर अनुभा श्रीवास्तव जी ने छात्रों को आशीर्वाद दिया एवं हिंदी दिवस के महत्व के बारे मैं बताया और हिंदी के प्रति जागरूक रहने के लिए कहा की हिंदी मातृभाषा है इसका सभी को प्रयोग करना चाहिए और इसको उत्थान की ओर प्रेरित करना चाहिए।


यह लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम का संचालन छात्रा शिवानी प्रजापति एम.ए थर्ड सेमेस्टर द्वारा किया गया तथा हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ सीमा श्रीवास्तव द्वारा आभार ज्ञापित किया गया।इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगण, कर्मचारी एवं छात्राएं उपस्थित रहीं।

Tags:    

Similar News