Jhansi News: सवा लाख का इनामी हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र मसीह गिरफ्तार

Jhansi News: एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि कानपुर पुलिस ने चार दिन पहले झांसी आकर हरेंद्र मसीह के घर पर कुर्की की कार्रवाई की थी।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-28 11:02 IST

सवा लाख का इनामी हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र मसीह गिरफ्तार   (photo: social media )

Jhansi News:  झांसी पुलिस ने सोमवार तड़के सवा लाख के इनामी हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र मसीह को गिरफ्तार कर लिया। उस पर झांसी, कानपुर समेत यूपी के अन्य जिलों में एक हजार करोड़ से अधिक रुपए की बेशकीमती जमीन कब्जाने का आरोप है। गिरफ्तार करने के बाद हरेंद्र मसीह को नवाबाद थाने लाया गया। यहां सीनियर पुलिस अफसर भी पहुंच गए। पुलिस अफसर उससे पूछताछ कर रहे हैं। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि कानपुर पुलिस ने चार दिन पहले झांसी आकर हरेंद्र मसीह के घर पर कुर्की की कार्रवाई की थी।

इसके बाद रविवार देर रात वह झांसी आया था। यहां वह अपने झोकन बाग स्थित आवास पर पहुंचा। हरेंद्र मसीह के झांसी पहुंचने की भनक एसओजी को लग गई।तुरंत मौके पर भारी संख्या में पुलिस और एसओजी पहुंच गई। एसओजी ने उसे घेर कर गिरफ्तार कर लिया। हरेंद्र पर कानपुर पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है, जबकि झांसी से वह 25 हजार का घोषित बदमाश है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

एक दर्जन से अधिक धोखाधड़ी के मामले

हरेंद्र मसीह पर 10 से ज्यादा धोखाधड़ी के केस पुलिस ने जब इस मामले में जांच आगे बढ़ाई तब श्री आनंदेश्वर एसोसिएट्स नाम की कम्पनी से हरेंद्र मसीह की संस्था को पैसे देने की बात पुष्ट हुई। जिसके बाद से पुलिस हरेंद्र मसीह के पीछे पड़ी हुई थी। झांसी में रहने वाले हरेंद्र मसीह पर वहां भी एक दर्जन से ज्यादा जमीनों की धोखाधड़ी के केस दर्ज है। पुलिस टीम कई बार झांसी गई, मगर आरोपी का कुछ पता नहीं चला।हरेंद्र मसीह को लेकर डीसीपी ने पहले पच्चीस हजार रुपए के इनाम की घोषणा की। इसके बाद एडीशनल सीपी ने पचास हजार रुपए का इनाम घोषित किया । मगर शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल होने से पहले पुलिस कमिश्नर ने एक लाख रुपए के इनाम की घोषणा कर दी है।


झांसी से लेकर दक्षिण भारत तक में मिली लोकेशन

90 दिनों से गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी पुलिस, फिर लगाई चार्जशीट बीते 90 दिनों से पुलिस आरोपी हरेंद्र मसीह को गिरफ्तार करने में जुटी थी। इस दौरान उसके खिलाफ धारा 82 (फरारी) धारा 83 (कुर्की) की कार्रवाई भी की गई। बीते शुक्रवार को पुलिस ने जमीन कब्जाने के प्रयास के मामले में चार्जशीट दाखिल की है। जिसमें हरेंद्र मसीह को भी शामिल किया गया है। झांसी से लेकर दक्षिण भारत तक में मिली थी लोकेशन फरारी के दौरान हरेंद्र मसीह झांसी से लेकर दक्षिण भारत तक में फरारी काट आया। इस दौरान वह प्रयागराज, प्रतापगढ़, झांसी, लखनऊ, गोरखपुर, इसके बाद कर्नाटक में उसकी लोकेशन के बारे में पुलिस को पता चला था। पुलिस ने उसके परिजनों को उठाकर भी पूछताछ की थी मगर कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी।मोबाइल का इस्तेमाल बंद कोई डिजिटल फुटप्रिंट नहीं हरेंद्र मसीह ने फरारी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल बंद कर दिया था। यहां तक के एटीएम और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल भी उसने बंद कर दिया था। यह भी एक बड़ा कारण था कि पुलिस को उसे ट्रेस करने में दिक्कत आ रही थी।हरेंद्र मसीह की गिरफ्तारी के बाद कोतवाली पुलिस की टीम झांसी लाकर उसकी रिमांड लेगी। वहां कोर्ट को कानपुर में दर्ज मुकदमों की जानकारी देगी। अनुमति मिलने के बाद हरेंद्र मसीह को वहां से बी वारंट पर कानपुर लाया जा सकता है।

Tags:    

Similar News