Jhansi News: लंबित विवेचनाओं का सही समय पर करें निस्तारण - DIG कलानिथि नैथानी

Jhansi News: पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिथि नैथानी शनिवार को नवाबाद थाना पहुंचे। यहां उन्होंने समाधान दिवस पर आए फरियादियों की समस्याओं को सुना और तत्काल प्रभाव से निराकरण किया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-08-10 13:46 GMT

Jhansi DIG Kalanithi Naithani (Pic: Newstrack)

Jhansi News: पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिथि नैथानी ने लंबित विवेचनाओं का सही समय पर निस्तारण न करने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने विवेचकों को स्पष्ट निर्देश दिए है कि अगर विवेचना में किसी भी प्रकार की लापरवाही की तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने विवेचनाओं का समय से निस्तारण करने की हिदायत दी है। वहीं, पुलिस उपमहानिरीक्षक ने समाधान दिवस के अवसर पर आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनकी समस्याओं का निराकरण किया है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक कलानिथि नैथानी शनिवार को नवाबाद थाना पहुंचे। यहां उन्होंने समाधान दिवस पर आए फरियादियों की समस्याओं को सुना और तत्काल प्रभाव से निराकरण किया। इसके बाद उन्होंने थाना नवाबाद में छह माह से अधिक समय से लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा की गई, जिसमें कुल 34 विवेचनाएं लम्बित पायी गयी। डीआईजी ने विवेचनाओं के निस्तारण में लापरवाही प्रदर्शित होने पर संबंधित विवेचनाधिकारी के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए है।

अब विवेचनाओं पर नजर रखेंगे सीओ

साथ ही रेंज के सभी थानों पर पंजीकृत अभियोगों की विवेचनाओं की समीक्षा हेतु जनपद प्रभारी (एससपी/एसपी) को समीक्षा कर संबंधित क्षेत्राधिकारी का दायित्व तय करते हुए पर्यवेक्षण में सुधार लाने तथा विवेचनाओं का साक्ष्य संकलन एवं गुणदोष के आधार पर शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए गए हैं।

15 अगस्त के मद्देनजर सघन चेकिंग अभियान चलाया जाए

डीआईजी ने रेंज के सभी जनपद प्रभारियों को आगामी त्योहार रक्षाबन्धन, 15 अगस्त, पुलिस भर्ती परीक्षा आदि के मद्देनजर होटल ढाबों, बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन व उनके आस-पास के अन्य स्थानों पर एण्टी सेबोटॉज, डॉग स्क्वॉयड के साथ सघन चेकिंग एवं संदिग्धों की तलाशी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेन्द्र सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर रामवीर सिंह व प्रभारी निरीक्षक थाना नवाबाद जितेन्द्र सिंह व राजस्व विभाग के अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे ।

Tags:    

Similar News