Jhansi News: ननि ने व्यापारियों के साथ हटाया सीपरी बाजार का अतिक्रमण, मच गया हड़कंप

Jhansi News: सीपरी बाजार में आज नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटवाने का कार्य किया गया।सड़क के दोनों तरफ से इस प्रकार का अतिक्रमण होने की वजह से सड़क लगभग खत्म सी हो जाती है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-09-20 21:48 IST

नगर निगम झाँसी ने व्यापारियों के साथ हटाया सीपरी बाजार का अतिक्रमण: Photo- Newstrack

Jhansi News: उत्तर प्रदेश के जनपद झांसी के सीपरी बाजार में आज नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटवाने का कार्य किया गया। शुक्रवार को चलाए गए अतिक्रमण अभियान का स्थानीय व्यापारी मंडल के प्रतिनिधियों द्वारा स्वागत किया गया। व्यापार मंडल अध्यक्ष संतोष साहू पूरे अभियान के दौरान नगर निगम की टीम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे। व्यापार मंडल द्वारा अतिक्रमण को व्यापार का कैंसर बताया गया जिसका इलाज यदि समय रहते नहीं किया गया तो संपूर्ण व्यापार का चौपट होना तय है।

सड़कों को खत्म कर देता है अतिक्रमण

ज्ञातव्य है कि सीपरी स्थित चमनगंज एवं आजादगंज आदि के दुकानदारों की दुकान का आधा सामान सड़क फुटपाथ पर ही रहता है। सड़क के दोनों तरफ से इस प्रकार का अतिक्रमण होने की वजह से सड़क लगभग खत्म सी हो जाती है और आने जाने पर थोड़ी सी भी असावधानी होने की दशा में स्थानीय व्यापारियों एवं ग्राहकों के मध्य वाद विवाद शुरू हो जाता है।

जेसीबी द्वारा अतिक्रमण हटवाने की कार्यवाही के एक-दो घंटे पूर्व नगर निगम द्वारा अनाउंसमेंट के माध्यम से प्रचार भी किया गया । किंतु स्थानीय दुकानदार इस गफलत में रहे की पूर्व की भांति, नगर निगम द्वारा केवल प्रचार किया जाएगा और अतिक्रमण नहीं हटाया जाएगा। लेकिन इस बार नगर निगम अपने दल बल के साथ जैसे जेसीबी मशीन लेकर सीपरी बाजार पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई।

सीपरी बाजार के व्यापारियों में मच गया हड़कंप

नगर निगम द्वारा जैसे ही जेसीबी के माध्यम से नाली /नाले के बाहर तक निकाले गए छज्जे को हटाने की कार्यवाही शुरू की गई, सीपरी बाजार के व्यापारियों में हड़कंप मच गया। सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के सामने लटकाए गए तिरपाल टीन शेड ट्रिपल आदि खोलने लगे तथा अपनी दुकान का सामान नाली के अंदर कर लिया गया ।

अतिक्रमण हटाने के पश्चात गली एवं सड़क भी काफी चौड़ी दिखाई देने लगी आम दिनों की तरह जहां एक बाइक भी आसानी से नहीं निकल सकती थी। वहां आज आमने-सामने से चार पहिया वाहन आसानी से निकल रहे थे। निर्धारित गली का अतिक्रमण हटाने के पश्चात संपत्ति अधीक्षक बृजेश वर्मा द्वारा अन्य गलियों में भी अनाउंसमेंट के माध्यम से अपना अतिक्रमण हटाए जाने हेतु प्रचार कराया गया जिससे पूरे बाजार में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

Tags:    

Similar News