Jhansi News: झूलेलाल जी की महिमा का गुणगान सुन भक्त हुए भाव विभोर

Jhansi News: कंचन म्यूजिकल ग्रुप की संगीतमय प्रस्तुतियों ने मोहा मन, पूज्य सेंट्रल सिंधी पंचायत भवन में किया गया भव्य भजन संध्या का आयोजन।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-08-19 09:54 GMT

Jhansi News (Pic:Newstrack)

Jhansi News: भगवान झूलेलाल जी के 40 दिवसीय चालीहा व्रत महोत्सव की पूर्व समापन संध्या के अंतर्गत पूज्य सेंट्रल सिंधी पंचायत भवन, झांसी में भगवान झूलेलाल जी की महिमा और भक्ति से ओत-प्रोत एक अद्वितीय भजन संध्या का आयोजन किया गया। भजन संध्या में उपस्थित श्रद्धालुओं के हृदय में भक्ति की ज्योत जल उठी और माहौल भक्तिमय हो गया।

कंचन म्यूजिकल ग्रुप की संगीतमय छटा

भजन संध्या का मुख्य आकर्षण आगरा के कंचन म्यूजिकल ग्रुप की प्रस्तुतियां रहीं। इस म्यूजिकल ग्रुप ने भगवान झूलेलाल जी की महिमा को संगीतमय अंदाज में प्रस्तुत किया, जिससे समूचा वातावरण भक्तिरस से सराबोर हो गया। नरेंद्र सिंधी, जो इस म्यूजिकल ग्रुप के प्रमुख सदस्य हैं, ने अपने खास अंदाज में भजनों की प्रस्तुति दी। वहीं, अजय बावरा के भजनों ने उपस्थित जनसमूह को भावविभोर कर दिया, जिससे वे स्वयं को नाचने से रोक न सके। उनकी आवाज़ में भगवान झूलेलाल जी की महिमा का वर्णन सुनते ही श्रद्धालु भावविभोर हो उठे और भक्ति में लीन हो गए।

शहर की धर्मिक एकता का प्रतीक

इस भव्य आयोजन में पूज्य सेंट्रल सिंधी पंचायत भवन में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने भगवान झूलेलाल जी की भक्ति में लीन होकर भजनों का आनंद लिया और भक्ति में डूबे नजर आए। हर भजन पर तालियों की गूंज और पूरे मन से की गई आराधना ने इस भजन संध्या को अविस्मरणीय बना दिया। यह आयोजन न केवल एक धार्मिक कार्यक्रम था, बल्कि झाँसी में धार्मिक एकता और सांस्कृतिक समन्वय का प्रतीक भी बनी। भगवान झूलेलाल जी के भजनों के माध्यम से एकता, प्रेम, और सद्भावना का संदेश दिया गया, जिसे हर श्रद्धालु ने हृदय से स्वीकार किया।

भक्ति में लीन श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद और लंगर

झूलेलाल महिला शक्ति संगठन की ओर से भगवान झूलेलाल जी के विशेष चालिहा महोत्सव के अवसर पर इष्ट देव भगवान झूलेलाल जी की दीपदान कर आराधना की गई तथा भगवान श्री झूलेलाल जी की मंगल ध्वनी से सामूहिक रूप से 56 भोग लगा कर महाआरती की गई। महाआरती के पश्चात, गुरु का अटूट लंगर आयोजित किया गया। श्रद्धालुओं ने लंगर में हिस्सा लिया और गुरु का आशीर्वाद प्राप्त किया। लंगर की व्यवस्था ने सभी भक्तों को एक साथ भोजन करने का अवसर प्रदान किया, जिसमें सभी श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया और गुरु का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस आयोजन ने उपस्थित सभी लोगों के दिलों में एक अमिट छाप छोड़ दी, जिसे वे लंबे समय तक याद रखेंगे।

धार्मिक एकता और सांस्कृतिक समन्वय

यह आयोजन न केवल धार्मिक आस्था का प्रतीक बना बल्कि झाँसी में धार्मिक एकता और सांस्कृतिक समन्वय का भी प्रतीक बना। भजन संध्या और महाआरती के माध्यम से एकता, प्रेम, और सद्भावना का संदेश दिया गया, जिसे हर श्रद्धालु ने हृदय से स्वीकार किया।

यह लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर समाज के पुरोहित पंडित कपिल शर्मा, पूज्य सेन्ट्रल सिंधी पंचायत के अध्यक्ष हरीश हासानी, राम आहूजा, बसंत रंगलानी, दिनेश कोडवानी, जयकिशन फबयानी, अमित खियानी, आकाश खियानी, अशोक जैसवानी, चंद्रप्रकाश नैनवानी, रोहित अशवानी, वासुदेव वाधवा, धीरज कुकरेजा, महेश पवानी, अशोक आहूजा, दीपक बचवानी, चंदू कोडवानी, दीपक आहूजा, अक्षय हीरवानी, भरत गोदवानी, प्रकाश आहूजा, प्रमोद फुलवानी, अनीश भाटिया, उत्तम बजाज, बबिता हासानी, हर्षा कोडवानी, सरोज जैसवानी, महक खियानी, विनीता नैनवानी, आरना कुकरेजा, हर्षा चंदू कोडवानी, रुक्मणी फबयानी, भावना चंचलानी, पूनम खेमानी, अनु गोदवानी, योगिता अशवानी, सुमन दलवानी, सिमरन बचवानी, शीला गोपलानी, हर्षा माखीजा, सांची हेमलानी, नीलू गोदवानी, अंजू पवानी, आशा अशवानी, नीलम खेमानी, जानवी फुलवानी, सीमा वाधवानी, दीपा गोदवानी, राजी पावनी, मानवी पवानी, श्वेता सिंघवानी आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Similar News