Jhansi News: इलेक्शन ड्यूटी में पुलिस कर्मियों का ख्याल रखेगी ‘मैनेजमेंट टीम’

Jhansi News: सीओ सदर स्नेहा तिवारी ने बताया कि झांसी से मुरादाबाद के लिए पुलिस टीम को रवाना किया गया। मैनेजमेंट टीमें 16 अप्रैल को मुरादाबाद के लिए रवाना हुईं।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2024-04-16 09:16 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Jhansi News: पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी, जिसके लिए चार सौ पुलिस कर्मचारी मुरादाबाद के लिए आज रवाना किए गए। इनमें 350 आरक्षी/मुख्य आरक्षी व उपनिरीक्षक/ इंस्पेक्टर 50 शामिल हैं। ये पुलिस कर्मी नौ बसों से रवाना किए गए। गर्मी के मौसम में रास्ते में इनका स्वास्थ्य न बिगड़े, इसके लिए तीन बसों में एक फार्मासिस्ट तैनात किया जाएगा। हर बस में फर्स्ट एड किट, ग्लूकोज और इलेक्ट्राल के साथ इमरजेंसी में काम आने वाली मेडिसिन भी रखी जाएगी। इस बार पार्लियामेंट चुनाव में लगे पुलिसकर्मियों को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए एक मैनेजमेंट टीम बनाई गई है। हर जिले में जाने वाले पुलिस फोर्स के लिए एक अलग मैनेजमेंट टीम होगी।

आज रवाना हुई पुलिस टीम

सीओ सदर स्नेहा तिवारी ने बताया कि झांसी से मुरादाबाद के लिए पुलिस टीम को रवाना किया गया। मैनेजमेंट टीमें 16 अप्रैल को मुरादाबाद के लिए रवाना हुईं। इस टीम में एक सब इंस्पेक्टर, दो सिपाही औऱ एक फार्मासिस्ट को भी रवाना किया जाएगा। दूसरे जिलों में पहुंचकर ये वहां जाने के लिए सारे इंतजाम की जांच करेंगे। मसलन वहां रहने का क्या इंतजाम है? जवानों के नहाने और फ्रेश होने के क्या इंतजाम है? रुकने और सोने की जगह पर साफ सफाई है या नहीं? इसी तरह की सुविधाओं की जांच पुलिस मैनेजमेंट टीम करेगी।

तुरंत दी जाएगी हेल्प, होगा रिप्लेसमेंट

चुनाव के दौरान किसी अनहोनी की हालत से निपटने के लिए एक एबुलेंस चुनाव ड्यूटी में गए पुलिस कर्मियों के लिए रिजर्व होगी। साथ ही हर बस में अतिरिक्त पुलिस कर्मी भी भेजे जा रहे हैं, अगर कोई जवान बीमार पड़ जाता है या खराब मौसम का शिकार हो जाता है तो उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही ए ग्रेड ट्रीटमेंट की सुविधा दी जाएगी। ड्यूटी में रिप्लेस करके नए जवानों की तैनाती की जाएगी।

झांसी से जीआरपी फोर्स किया रवाना

पुलिस अधीक्षक (रेलवे) विपुल कुमार श्रीवास्तव ने जीआरपी पुलिस लाइन में जीआरपी पुलिस कर्मियों को ब्रीफ किया। उन्होंने चुनाव में ड्यूटी में जाने वाले समस्त पुलिस बल को निष्पक्षता व निष्ठापूर्वक ड्यूटी करने तथा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। जीआरपी झांसी से 241 लोग मंगलवार की सुबह छह बसों से बिजनौर के लिए रवाना होंगे। यह फोर्स सात चरणों में मतदान करने के बाद वापस लौटेगा। इनमें 220 मुख्य आरक्षी/आरक्षी व उपनिरीक्षक/इंस्पेक्टर 21 है। इस अवसर पर सीओ जीआरपी मोहम्मद नईम मंसूरी आदि लोग मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News