Jhansi News: हरेंद्र मसीह के चक्कर में नप गए मंडी चौकी प्रभारी, खिलाफ रिपोर्ट देना पड़ गया भारी

Jhansi News: अमेरिकी संस्था ने झांसी में चिकित्सालय एवं छात्रावास संचालन के लिए वर्ष 1898, 1903 एवं 1916 में करीब 15 हेक्टेयर जमीनी खरीदी थी। इस पर क्रिश्चियन अस्पताल एवं आवासीय भवन बनाए गए।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-22 21:17 IST

Jhansi News

Jhansi News: करोड़ों रुपये की जमीन हड़पने के आरोप में हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र मसीह के चक्कर में मंडी चौकी प्रभारी बृजेश भार्गव नप गए हैं। उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है। मंडी चौकी प्रभारी ने हिस्ट्रीशीटर के के खिलाफ रिपोर्ट दे दी थी। उधर, हरेंद्र मसीह के मामले में महानगर के प्रमुख होटल मालिक के खिलाफ पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया है, बल्कि उसके पक्ष में पुलिस अपनी रणनीति बना रही है। मालूम हो कि नवाबाद थाना क्षेत्र के झोकन बाग के क्रिश्चियन अस्पताल कैंपस में रहने वाली मीना देवी ने नवाबाद थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह अमेरिकन संस्था इंटरनेशनल सर्विस फैलोशिप फॉर यूएसए की झांसी में स्थित संपत्ति की केयर टेकर है। वह परिवार के साथ क्रिश्चियन अस्पताल में बने आवास में रहती है।

अमेरिकी संस्था ने झांसी में चिकित्सालय एवं छात्रावास संचालन के लिए वर्ष 1898, 1903 एवं 1916 में करीब 15 हेक्टेयर जमीनी खरीदी थी। इस पर क्रिश्चियन अस्पताल एवं आवासीय भवन बनाए गए। अस्पताल की खाली करोड़ों की रुपये की जमीन पर झोकनबाग निवासी हरेंद्र मसीह की निगाह लग गई। हरेंद्र मसीह ने फर्जी कागज बनाकर यह जमीन सिविल लाइन निवासी सुरेंद्र विक्रम सिंह को बेच दी। इसके बाद जमीन पर कब्जा जमाने को हरेंद्र मसीह, सुरेंद्र विक्रम, नवल यादव, बलवान यादव, नरेंद्र कुमार, धर्मेंद्र चौहान आदि लोग पहुंचे। आरोपी उसके घर में घुस आए थे। मीना की तहरीर पर पुलिस ने हरेंद्र मसीह, सुरेंद्र विक्रम सिंह आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। इनमें महानगर की प्रमुख होटल का मालिक भी शामिल है। इस मालिक को पुलिस द्वारा पूरी तरह से बचाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने हरेंद्र मसीह के मामले में मंडी चौकी प्रभारी बृजेश भार्गव को लाइन हाजिर कर दिया है। सूत्र बताते हैं कि मंडी चौकी प्रभारी ने हरेंद्र मसीह के खिलाफ गलत रिपोर्ट दे दी थी।

कानपुर समेत कई जनपदों में दर्ज हैं हरेंद्र के खिलाफ मुकदमे

हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र के खिलाफ झांसी समेत कानपुर, जालौन, प्रयागराज सहित कई अन्य जनपदों में भी बेशकीमती जमीन कब्जाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज है। उसकी गिरफ्तारी के लि पुलिस कई बार दबिश दे चुकी लेकिन, पुलिस को चकमा देकर वह फरार चल रहा है। बताते हैं कि हरेंद्र मसीह पर नवाबाद, कोतवाली, सीपरी बाजार समेत अन्य थानों में नौ से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। नवाबाद में पांच मुकदमा है। इसमें दो में पुलिस आरोप पत्र लगा चुकी है जबकि तीन मामलों की विवेचना चल रही है।

Tags:    

Similar News