Jhansi News: नौकरी करना है कि नहीं! वीडियो वायरल होने पर बौखलाए रेलवे एसएसइ और सुपरवाइजर

Jhansi News: रेलवे का डीजल शेड अब अखाड़ा शेड बनता जा रहा है। बीते रोज एक जेईई ने तो हद कर दी। उसने हेल्पर की पिटाई की और कपड़े तक फाड़ दिए हैं।

Update:2023-08-10 21:54 IST
रेलवे जेईई ने हेल्पर की पिटाई की और कपड़े तक फाड़ दिए: Photo- Newstrack

Jhansi News: रेलवे का डीजल शेड अब अखाड़ा शेड बनता जा रहा है। ऐसा कोई हफ्ता नहीं गुजरता है, जिस हफ्ते में शेड में गाली-गलौज, मारपीट की नौबत ना आ रही हो। कुछ दिनों पहले एमएसएम से गाली-गलौज कर धमकी दी थी। बीते रोज एक जेईई ने तो हद कर दी। उसने हेल्पर की पिटाई की और कपड़े तक फाड़ दिए हैं।

अधिकारियों ने भी नहीं सुनी फरियाद

इस घटना को लेकर रेलवे कर्मचारियों में काफी आक्रोश व्याप्त है। यही नहीं, जैसे ही हेल्पर का वीडियो वायरल हुआ तो शेड के वरिष्ठ अफसर आग बबूला हो गए। उन्होंने हेल्पर से कहा कि पिटाई और कपड़े फाड़ना कोई नई बात नहीं, अब तो नौकरी से भी निकलवा दो। यह बात सुनते ही हेल्पर शांत हो गया। तत्काल वायरल वीडियो को बंद करवा दिया। दोपहर बाद शेड के अंदर दोनों पक्षों के मध्य समझौता भी हो गया है।

इस बात को लेकर हुआ विवाद

डीजल शेड में हेल्पर पर तैनात एक कर्मचारी से जेईई ने कुछ काम करने के लिए कहा मगर वह काम नहीं कर सका। जेईई ने दूसरे कर्मचारी से उक्त काम को करवा लिया। काम होते ही जेईई आग बबूला हो गए। जेईई ने रेलवे हेल्पर से कह दिया कि काम करना तो आता ही नहीं। इसका विरोध हेल्पर किया तो उसकी पिटाई कर दी। कपड़े तक फाड़ दिए। इसी बीच स्टॉफ के लोग वहां पहुंच गए। उन्होंने बीच बचाव कर मामले को शांत करवा दिया। कुछ देर बाद हेल्पर का वीडियो वायरल हो गया।

वायरल वीडियो में सुनाई आपबीती

वीडियो वायरल में हेल्पर अपनी आपबीती सुना रहा है। इस घटना को लेकर शेड के कर्मचारियों में काफी आक्रोश व्याप्त हो गया। उधर, शेड के वरिष्ठ रेलवे अफसरों ने मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने जेईई और हेल्पर के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना लिया। इसकी जानकारी शेड के अन्य जूनियर व सीनियर अफसरों को हुई तो उन्होंने हेल्पर से कहा कि तुझे नौकरी करना है या नहीं?। वीडियो वायरल किया है उसे बंद करवा दो, वरना निलंबन की कार्रवाई होगी। यह बात सुनते ही हेल्पर के कान खड़े हो गए। हेल्पर के साथियों ने उक्त वीडियो वायरल को बंद करवा दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया।

जूनियर कर्मचारी के साथ अभद्रता का आरोप

मालूम हो कि एक अन्य मामले में एक एसएसई ने एमएसएम ने गाली गलौज की थी। इस मामले की शिकायत सीनियर डीईई से की गई थी। एसएसई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी, मगर अभी तक उक्त शिकायती पत्र का कुछ हुआ नहीं है।

एसएसई को हड़काने पर डीईई स्पेशल का बदला सेक्शन

विद्युत लोको शेड में एसएसई तकनीकी को कमरे में बुलाकर जमकर हड़काने के मामले में डीईई स्पेशल को सेक्शन से हटा दिया। इनके सेक्शन में दूसरे डीईई को भेजा गया है। इस कार्रवाई से रेलवे स्टॉफ में खुशी का माहौल बना हुआ है। मालूम हो कि रेलवे के विद्युत लोको शेड में डीईई स्पेशल के पद पर अनस फिरोज व एसएसई तकनीकी के पद पर अमित कुमार सिंह तैनात है। बीते रोज डीईई स्पेशल ने एसएसई तकनीकी को अपने कक्ष में फटकार लगाई थी। जैसे ही एसएसई कक्ष से बाहर निकले तो वह गिर गए थे। इस घटना की जानकारी शेड की एनसीआरएमयू के नेताओं को हुई तो उन्होंने शाम को अफसर के कक्ष के बाहर खड़े होकर हंगामा किया था। इस मामले की जानकारी रेलवे के वरिष्ठ अफसरों को हुई तो मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने डीईई स्पेशल को उक्त सेक्शन से हटाकर दूसरे सेक्शन में भेज दिया। इस सेक्शन में दूसरे डीईई ने कार्यभार संभाल लिया है।

Tags:    

Similar News