Jhansi News: चलती ट्रेन में मची भगदड़, दो यात्रियों की मौत

Jhansi News: गोरखपुर से पुणे की ओऱ जा रही पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस में यात्रियों के ऊपर चाय गिरने के बाद अफरा-तफरी मच गई। तीन यात्री झुलस गए और दो घबराकर ट्रेन से कूद गए जिससे उनकी मौत हो गई।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-26 12:53 GMT

Jhansi News (Pic: Newstrack) 

Jhansi News: गोरखपुर से पुणे की ओऱ जा रही पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस में यात्रियों के ऊपर चाय गिरने के बाद अफरा-तफरी मच गई। तीन यात्री झुलस गए और दो घबराकर ट्रेन से कूद गए जिससे उनकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही आरपीएफ, जीआरपी और भानगढ़ की स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। उन्होंने जांच शुरु कर दी। वहीं, आरपीएफ कमांडेंट ने दो आरपीएफ आरक्षियों को निलंबित कर दिया है। ट्रेन नंबर 15029 गोरखपुर से पुणे जाने वाली पुणे एक्सप्रेस वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर शुक्रवार की सुबह 4.30 बजे आई थी। कुछ मिनट रुकने के बाद ट्रेन गंतव्य स्थान की ओऱ रवाना हुई थी। बताते हैं कि यह ट्रेन सुबह सात बजे के आसपास करोंदा स्टेशन के पास से निकल रही थी। इसी दौरान एक वेंडर चाय बेचने के लिए जनरल कोच में आया।

ढक्कन खुलते ही चाय रेलयात्रियों पर गिरी

वेंडर ने लापरवाही पूर्वक थर्मस को पकड़ा हुआ था और उसका ढक्कन अचानक से खुल गया। इससे गर्म चाय जनरल कोच में नीचे सो रहे विश्वनाथ पुत्र रामसेवक (27) निवासी गोंडा, मनीष पुत्र भोला राज (25) निवासी महाराजगंज पूणे, दीपक पुत्र हरीशंकर (32) निवासी गोरखपुर के ऊपर गिर गई। इससे तीनों रेलयात्री बुरी तरह से झुलस गए। मनीष की हालात गंभीर होने पर उसे प्राथमिक उपचार देकर सागर जिला चिकित्सालय रेफर किया गया।

गेट पर बैठे दो रेलयात्री ट्रेन से कूदे, मौत

इस दौरान कोच के अंदर अफरा-तफरी मच गई। गेट पर बैठे दो यात्री जान बचाने के लिए ट्रेन से कूद गए। जिससे दोनों की मौत हो गई। इनमें गोरखपुर के बड़हलगंज निवासी जसंवत और ज्ञान सिंह शामिल है।

भाग रहा वेंडर पकड़ा गया, पूछताछ शुरु

वहीं, जनरल कोच से भाग रहे वेंडर को यात्रियों ने पकड़ लिया। जैसे ही बीना स्टेशन आया तो जीआरपी के हवाले कर दिया। उधर, घटना की सूचना बीना के थाना भानगढ़ थाना क्षेत्र की थी। सूचना पर गई भानगढ़ पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इस संबंध में जीआरपी के एएसआई मूलचंद्र ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। वेंडर को पकड़ कर पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान वेंडर ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी है।

किसके आदेश पर चढ़ा था अवैध वेंडर

रेलवे के आरपीएफ व वाणिज्य विभाग की लापरवाही उजागर हुई है। रेलवे स्टेशन पर तैनात वाणिज्य विभाग, आरपीएफ व जीआरपी की टीम ने उक्त वेंडर को रोकने का प्रयास क्यों नहीं किया है। वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पर गुंडई के बल पर वेंडर करने का प्रयास किया जा रहा है मगर जीआरपी इंस्पेक्टर के हस्तक्षेप से गुंडई नहीं हो पा रही है। रेलवे सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को किसके आदेश पर उक्त वेंडर चढ़ा था। यह वेंडर किसके आदेश पर चाय बेच रहा था।

Tags:    

Similar News