Jhansi News: अबकी बार 25 थाने रहे नंबर वन, झांसी पुलिस भी पहले नंबर पर

Jhansi News: झांसी पुलिस को उत्तर प्रदेश सरकार को समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) से प्राप्त सभी 100 प्रतिशत शिकायतों का निस्तारण करने पर प्रथम रैंक मिली है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-10 07:56 GMT

झांसी पुलिस शिकायत सुनवाई में पहले नंबर पर (न्यूजट्रैक)

Jhansi News: जिले में अपराध और अपराधियों के प्रति प्रदेश सरकार और शासन की शून्य सहनशीलता की नीति पर अक्षरशः अमल कर रही जनपद झांसी पुलिस ने कानून व्यवस्था के साथ ही शिकायत सुनवाई और निस्तारण में यूपी में पहला स्थान प्राप्त किया है। एक बार फिर आईजीआरएस में पहला स्थान पाकर अपनी कार्यशैली का संदेश पूरे प्रदेश को दिया है।

जनपद झांसी को 115 में से 115 अंक मिले

झांसी पुलिस को उत्तर प्रदेश सरकार को समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) से प्राप्त सभी 100 प्रतिशत शिकायतों का निस्तारण करने पर प्रथम रैंक मिली है। माह जून 2024 की रैकिंग में जनपद झांसी 115 में से 115 अंक प्राप्त कर प्रदेश में प्रथम है, साथ ही जनपद के 25 में से 25 थानें 90 अंक में से 90 अंक प्राप्त कर प्रदेश में प्रथम स्थान पर है। जिले को यह उपलब्धि दिलाने के लिए पुलिस कप्तान राजेश एस के निर्देशन में जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक, त्वरित व समयबद्ध निस्तारण के लिए जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारियों को लगातार निर्देशित किया जाता है।

पुलिस कार्यालय से लिया जाता फीडबैक

जनसुनवाई पोर्टल के कार्यों की स्वयं मानीटरिंग करने सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण को लगातार निर्देश दिए जाते रहते हैं। जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को पुलिस कार्यालय में गठित आईजीआरएस सेल द्वारा संबंधित थानों पर आनलाईन प्रेषित की जाती है। समस्त संबंधित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों द्वारा प्राप्त सन्दर्भों की जांच आख्या ऑनलाइन दिए गए समय सीमा के अंदर संबंधित को प्रेषित की जाती है और आवेदक पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट हैं कि नहीं इसका फीडबैक भी पुलिस कार्यालय से लिया जाता है, जिससे की गई जांच एवं पुलिस कार्रवाई की गुणवत्ता उच्च होती है।

Tags:    

Similar News