जेएनयू हिंसा: कांग्रेस का बीजेपी पर हमला, कही ये बड़ी बात

देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय जे.एन.यू. में नकाबपोश गुण्डों द्वारा छात्रावास एवं परिसर के अन्दर की गयी मारपीट, हिंसा एवं अराजकता पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि केन्द्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद लगातार एक दर एक जिस तरीके से शैक्षणिक संस्थाओं को निशाना बनाया जा रहा है।

Update: 2020-01-06 14:48 GMT

लखनऊ: देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय जे.एन.यू. में नकाबपोश गुण्डों द्वारा छात्रावास एवं परिसर के अन्दर की गयी मारपीट, हिंसा एवं अराजकता पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि केन्द्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद लगातार एक दर एक जिस तरीके से शैक्षणिक संस्थाओं को निशाना बनाया जा रहा है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अपने पिछले कार्यकाल में भाजपा ने लगातार जेएनयू को बदनाम करने की कोशिश की है। लल्लू ने कहा कि जब उनकी यह साजिश कामयाब नहीं हो पाई तो सुनियोजित तरीके से सीधे अपने नकाबपोश गुण्डे भेजकर हिंसा करवाई। यह दर्शाता है कि भारतीय जनता पार्टी देश के छात्रों, युवाओं की आवाज दबाकर संविधान को कमजोर कर रही है।

देश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विश्व के सर्वश्रेष्ठ शैक्षणिक संस्थानों में से एक जेएनयू, जहां से निकले छात्र विश्व में कीर्तिमान स्थापित कर भारत का नाम ऊंचा कर रहे हैं।

कल उसी शिक्षा के मंदिर में भारतीय जनता पार्टी समर्थित नकाबपोश गुण्डे घुसकर जिस तरह छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को महिला छात्रावास एवं परिसर के अन्दर पुलिस की मौजूदगी में मारा और अधमरा कर दिया।

इससे पता चलता है कि यह सरकार गांधी की सत्य, अहिंसा और प्रेम की विचारधारा को भय और हिंसा के बल पर दबा देना चाहती है, गांधी जी की विचारधारा के बल पर ही इस देश की आजादी की लड़ाई लड़ी गयी।

ये भी पढ़ें...शहर कांग्रेस ने लिया जनविरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प

छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के साथ खड़ी है कांग्रेस: अजय कुमार लल्लू

उन महान महापुरूषों के बनाये संविधान के दम पर ही देश आज यहां तक चलकर आया और विश्व की आर्थिक, सामरिक और राजनैतिक महाशक्ति बना। जिसमें इस विचारधारा और इन शैक्षणिक संस्थानों का सबसे बड़ा योगदान रहा है।

लल्लू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी सरकार की इस तानाशाही और जुल्म ज्यादती के खिलाफ हर स्तर पर छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के साथ खड़ी है और लोकतांत्रिक तरीके से उनके अधिकारों की रक्षा करेगी। हम मांग करते हैं। सर्वाेच्च न्यायालय स्वतः इस घटना का संज्ञान लेकर अपनी देखरेख में वर्तमान न्यायाधीश से इसकी न्यायिक जांच कराए।

ये भी पढ़ें...नीति आयोग की रिपोर्ट पर बीजेपी ने कहा, कांग्रेस शासित राज्यों में बढ़ी भुखमरी

Tags:    

Similar News