Journalist Viral Nude Video: कानपुर पुलिस ने पत्रकार को नंगा कर वीडियो बना किया वायरल, डीजीपी बोले- सख्त कार्रवाई होगी

Journalist Viral Nude Video: पत्रकार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इसकी जानकारी कानपुर समेत देश के तमाम पत्रकारों को हुई तो पुलिस के खिलाफ गुस्सा भड़क उठा।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Published By :  Monika
Update: 2022-04-25 07:55 GMT

पत्रकार को नंगा कर वीडियो बनाकर किया वायरल (photo: social media)

Journalist Viral Nude Video: मध्य प्रदेश की तरह कानपुर कमिश्नरेट के महाराजपुर पुलिस ने भी एक पत्रकार की इज्जत को मिट्टी में मिला दिया । पुलिसवालों ने उसे पूरी तरह से नंगा कराया उसके बाद उसका वीडियो शूट किया और फिर सोशल मीडिया पर वायरल (Journalist Naked Video viral) कर दिया । खाकी वालों की इस हरकत से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जब पत्रकार (Kanpur Journalist) के साथ हुआ ऐसा बर्ताव कर सकते हैं तो आम जनता के साथ क्या करते होंगे ।

पत्रकार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इसकी जानकारी कानपुर समेत देश के तमाम पत्रकारों को हुई तो पुलिस के खिलाफ गुस्सा भड़क उठा।

इसी दौरान रविवार को कानपुर दौरे पर पहुंचे यूपी पुलिस (UP Police)  के मुखिया मुकुल गोयल से जब इस संबंध में पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने ऐसी किसी घटना की जानकारी से इंकार कर दिया । पत्रकारों ने कहा साहब यह 19 अप्रैल की घटना है, एक हफ्ते बीत गए हैं लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस वालों पर कोई एक्शन नहीं हुआ तो डीजीपी ने बगल में बैठे आईजी प्रशांत कुमार से कहा इस पर तेजी से कार्रवाई करिए और जो भी दोषी है उन्हें कड़ी सजा मिलेगी । डीजीपी साहब यह कहकर लखनऊ आ गए लेकिन उस पत्रकार से पूछिए जिसे निवस्त्र कर उसकी इज्जत को पुलिस वालों ने तार तार कर दिया वह कैसे वापस आएगी । यह जवाब किसी के पास नहीं है ।

क्या है पूरा मामला?

घटना 19 अप्रैल की रात की है, कानपुर कमिश्नरेट के महाराजपुर थाने की पुलिस ने एक टीवी चैनल के पत्रकार को पकड़ कर ले आई । उसे पहले नंगा कराया फिर उसका वीडियो सूट किया । इस दौरान पत्रकार के शरीर पर कपड़े के नाम पर सिर्फ मोज़े और जूते ही थे । पहचान के लिए उसके गले में आई कार्ड लटका दिया गया की देखो यह एक चौथे स्तंभ का सिपाही है । जिसकी इज्जत हम लोग बाजार में बेंच रहे हैं ।

आरोप है की इस वीडियो को पुलिसकर्मियों ने ही शूट किया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। कानपुर पुलिस इस मामले में जांच की बात कर रही थी लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद जब कोई एक्शन नहीं हुआ तो रविवार को निरीक्षण पर पहुंचे डीजीपी मुकुल गोयल से प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों ने इस पर सवाल दाग दिया । उन्होंने इधर उधर देखा और जानकारी होने से इनकार किया बाद में जब उन्हें पूरी जानकारी दी गई तो उन्होंने आईजी प्रशांत कुमार को तुरंत जांच कर कड़ी कार्रवाई की बात कही है। डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा है कि दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पत्रकार पर नशे में होने का आरोप

महाराजपुर पुलिस के मुताबिक टीवी पत्रकार नशे में था और इसलिए उस पर कार्रवाई की गई। अब उनसे कौन पूछे कि साहब वह नशे में था तो उसे आप दंडित करते, सलाखों के पीछे डालते आखिर सरेआम उसकी इज्जत क्यों बेच दिया। कार्रवाई के नाम पर आप एक पत्रकार को इस तरह से बेइज्जत कर देंगे कि वह समाज में मुंह दिखाने के लायक ना बचे। उसे नंगा करेंगे उसके प्रोफेशन से जुड़ा आई कार्ड गले में लटका देंगे, फिर उसका वीडियो वायरल करा देंगे। यह पुलिस की किस किताब में लिखा है। वहीं डीजीपी तक मामला पहुंचने के बाद कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के अधिकारी नींद से जागे उन्होंने एक सिपाही को बलि का बकरा बना दिया। कानपुर आउटर एसपी ने महाराजपूर थाने के एक सिपाही को लाइन हाजिर कर खानापूर्ति कर दी है। इस मामले की जांच सीओ को सौंपी गई है। उन्हें कहा है कि 3 दिन में अपनी रिपोर्ट दें। वहीं वहां मौजूद थानेदार, चौकी इंचार्ज व अन्य पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। जो वीडियो के आसपास दिखाई दे रहे हैं। सिर्फ एक सिपाही को निलंबित कर कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर दिए हैं।

Tags:    

Similar News