Kala srōt Art Gallery में शुरू हुई तीन दिवसीय ऑइल पेंटिंग प्रदर्शनी

शुक्रवार को शहर के अलीगंज स्थित कलाश्रोत आर्ट गैलरी में तीन दिवसीय इन्दु चंद्रा की ऑइल पेंटिंग प्रदर्शनी की शुरुआत हुई।इस प्रदर्शनी के माध्यम से इन्दु चन्द्रा ने प्रकृति के अनेक सुंदर रंगों से भरपूर दृश्यों के द्वारा मानवता में जागरूकता पैदा करनी चाही है।

Update:2019-03-29 21:59 IST

लखनऊ: शुक्रवार को शहर के अलीगंज स्थित कला स्रोत आर्ट गैलरी में तीन दिवसीय इन्दु चंद्रा की ऑइल पेंटिंग प्रदर्शनी की शुरुआत हुई।इस प्रदर्शनी के माध्यम से इन्दु चन्द्रा ने प्रकृति के अनेक सुंदर रंगों से भरपूर दृश्यों के द्वारा मानवता में जागरूकता पैदा करनी चाही है। उनकी कृतियों में मन को मोहित करने वाले सूर्यास्त के रंग, समुद्रतट के सुंदर दृशय व आलीशान पहाड़ों के चित्र खास चर्चा के पात्र है।

यह भी पढ़ें…..मोदी सरकार में जनता के सवालों का सामना करने की हिम्मत नहीं : प्रियंका

इस मौके पर आर्टिस्ट इन्दु चंद्रा ने बताया कि मैं गौतम बुद्ध के जीवनदर्शन से अत्याधिक प्रभावित हूं, यह सरल मार्ग विश्व में सुख और शांति स्थापित करने में सफल हो सकता है। अगर बुद्ध की बातों को अगर हम एक फीसदी भी अपने जीवन में उतार पाये तो ये हमारा सौभाग्य होगा।

हर पेंटिंग अपने आप में थी खास

इस ऑइल प्रदर्शनी में कुल 21 पेंटिंग्स थी जो अलग अलग थीम पर बनाई गयी थी। एवं ये सारी पेंटिंग्स अपने आप में ही कुछ ना कुछ बयान कर रही थी, जिसे यहाँ पर आए हुए लोगों ने खूब सराहा और प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें…..लोकसभा के 83 फीसदी सदस्य करोड़पति तो 33 फीसदी हैं दागी

इस प्रदर्शनी में आर्टिस्ट इन्दु चन्द्रा ने इटरनिटी, मिस्टिकल, हाइ वन,हुएस, हार्मोनी, सलिटुडे, ट्रान्स, सौल सर्चिंग, फुलफिल्ड़, सिम्फ़नी,एकस्तसय, कोंपनिओन्स, द रिज, डाव्न, कंट्री रोड्स, पिरम्नकले,फ़र्स्ट लाइट, ट्रानक्वालिटी, सेलबोट्स, गोंडोले और फैंटसी पर पेंटिंग्स की प्रदर्शनी का मुजायरा पेश किया| यहां पर दो हजार से लेकर बीस हजार तक की पेंटिंग्स हैं। इस पेटिंग्स द्वारा हुई कमाई भारतवीर को और टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल के कैंसर रिसर्च सेंटर को जाएगी।

Tags:    

Similar News