कमलेश हत्याकांड: आरोपियों को लाया जाएगा लखनऊ, यूपी पुलिस गुजरात रवाना

गुजरात एटीएस ने मंगवार शाम को हत्या के मुख्य आरोपी शेख अशफाक हुसैन और पठान मोइनुद्दीन अहमद को राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया है।

Update: 2019-10-23 04:22 GMT

लखनऊ: हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की बीते शुक्रवार को घर में घुसकर हत्या कर दी गई। अब इस मामले में गुजरात एटीएस ने मंगवार शाम को हत्या के मुख्य आरोपी शेख अशफाक हुसैन और पठान मोइनुद्दीन अहमद को राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को लखनऊ लाने के लिए यूपी पुलिस की टीम गुजरात के लिए रवाना हो गई है। यूपी पुलिस दोनों आरोपियों क ट्रांजिट रिमांड पर लेकर लखनऊ आएगी। मामले में डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि हत्या के आरोपियों को कानून के तहत सजा का जो भी प्रावधान होगा उसे दिलावाया जाएगा। मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर दोनों को फांसी की सजा दिलवाने की पूरी कोशिश की जाएगी।

यह भी पढ़ें: 23अक्टूबर: इन राशियों को रखना होगा वाणी पर नियंत्रण, जानिए पंचांग वा राशिफल

इनपुट के बाद पकड़े आरोपी-

वहीं गुजरात एटीएस के डीआईजी हिमांशु शुक्ला ने बताया कि दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस से महत्वपूर्ण इनपुट मिले थे। बता दें कि दोनों आरोपी सूरत के रहने वाले हैं, इसलिए गुजरात एटीएस की टीम भी दोनों को गिरफ्तार करने के लिए रवाना हुई। मुख्य आरोपियों को पकड़ने के लिए यूपी और गुजरात एटीएस की कई टीमें अलग-अलग जगह पर उनकी तलाश कर रही थी। टीमों ने बरेली, शाहजहांपुर, अंबाला और चंडीगढ़ में भी उनका पीछा किया। तभी टीम को इनपुट मिला कि दोनों आरोपी गुजरात में एंट्री करने वाले हैं। इनपुट मिलने के बाद गुजरात एटीएस ने राजस्थान बॉर्डर के शामलजी से दोनों को गिरफ्तार कर लिया। डीआईजी हिमांशु ने बताया कि कानूनी प्रक्रिया पूरा किए जाने के बाद दोनों आरोपियों को यूपी पुलिस को सौंप दिया जाएगा।

कमलेश तिवारी के भाई ने की सराहना-

कमलेश तिवारी के भाई ने मीडिया से बातचीत में बताया कि कार्रवाई सही दिशा में जा रही है। उन्होंने कहा कि गुजरात एटीएस ने बहुत अच्छा काम किया है। मैं और मेरा पूरा परिवार गुजरात एटीएस का आभारी हूं। उनकी मांग है कि अब यूपी पुलिस मामले की अच्छे ढंग से पैरवी करे और आरोपियों को फांसी की सजा दिलवाए। बता दें कि इससे पहले कमलेश तिवारी के परिवार ने यूपी पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े किए थे।

यह भी पढ़ें: कमलेश हत्याकांड: अटॉप्सी रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा, ऐसे पकड़ में आए हत्यारे

Tags:    

Similar News