Kannauj News: सपा नेता ने नाबालिग को नौकरी देने के नाम पर बुलाया और कर दिया बड़ा कांड, पुलिस ने किया ये हाल

Kannauj News: अयोध्या के बाद कन्नौज में भी हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पुलिस ने सपा नेता को नाबालिग से रेप करने के प्रयास के आरोप में अरेस्ट कर लिया है।

Update: 2024-08-12 10:27 GMT

Kannauj News ( Pic- Social- Media)

Kannauj News: अयोध्या के बाद अब यूपी के कन्नौज में शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। कन्नौज में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का प्रयास, सपा नेता गिरफ्तार किया गया है। सपा नेता का नाम नबाब सिंह है। वह सांसद डिंपल यादव का प्रतिनिधि रहा है। आरोपी नाबालिग को उसकी बुआ के साथ नौकरी दिलाने के नाम पर बुलाया था। वहां पहुंचने पर नाबालिग के साथ जबदस्ती दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। इसी बीच बच्ची ने यूपी 112 पर कॉल कर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को अरेस्ट कर लिया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा 

कन्नौज पुलिस ने समाजवादी पार्टी के बड़े नेता और पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव को नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास के आरोपों में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार रात नवाब सिंह यादव को उसके डिग्री कॉलेज से गिरफ्तार किया। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा है।

जानकारी के मुताबिक तिर्वा क्षेत्र निवासी पीड़िता अपनी बुआ के साथ नौकरी मांगने के लिए नवाब सिंह यादव के चंदन सिंह डिग्री कॉलेज गई थी। बुआ का आरोप है कि नवाब सिंह ने मेडिकल कॉलेज में नौकरी दिलवाने की बात कही थी। बुआ का कहना है वह थोड़ी देर के लिए मौके से हटी तो नवाब सिंह ने भतीजी से रेप का प्रयास किया। जैसे ही वह पहुंची तो इसका विरोध किया और 112 डायल कर पुलिस बुलाई। जिसके बाद देर रात मौके पर पहुंची पुलिस ने नवाब सिंह यादव को गिरफ्तार कर लिया।

पॉक्सो एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया

नवाब सिंह की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही सोमवार सुबह कोतवाली में समर्थकों की भीड़ जुट गई। जिसके बाद पुलिस ने सभी को समझाकर वहां से हटाया। गिरफ्तारी के दौरान एसपी अमित कुमार आनंद खुद मौके पर मौजूद रहे। एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि रविवार रात करीब डेढ़ बजे 112 पर सूचना मिली थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी नवाब सिंह को हिरासत में लिया। पीड़िता की तहरीर पर सुसंगत धाराओं और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मामले में अग्रिम कार्रवाई जारी है।

सपा बोली-आरोपी कई सालों से पार्टी में नहीं

कन्नौज की घटना पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता उदयवीर सिंह ने कहा कि जिस नेता पर आरोप लगे हैं वह नेता समाजवादी पार्टी से कई साल पहले ही अपना रिश्ता तोड़ चुका है। क्या यह बात सच नहीं है कि कन्नौज के भाजपा नेताओं के साथ ही पिछले कई सालों से वह नेता घूम और टहल रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी खुद को बचाने के लिए हर जगह समाजवादी पार्टी में कमी ढूंढ लेती है। जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने मुकदमे वापस ले लिए तो यह सरकार न्याय की बात कैसे करती है। यही नहीं भारतीय जनता पार्टी की सरकार को आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई से किसने रोका है?

Tags:    

Similar News