Kannauj News: मायावाती बोलीं- अखिलेश यादव को परिवारवाद से फुर्सत नहीं

Kannauj News: मायावती ने भाजपा और कांग्रेस को मिले बांड का हवाला देते हुए कहा कि बसपा कभी धन्ना सेठों से पैसे नहीं लेती, यह बात सुप्रीम कोर्ट के खुलासे से साफ हो चुका है।

Update: 2024-05-09 17:08 GMT

BSP Supremo Mayawati (Pic:Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में बसपा प्रत्याशी इमरान बिन जफर के समर्थन में चुनाव प्रचार करने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा और कांग्रेस को मिले बांड का हवाला देते हुए कहा कि बसपा कभी धन्ना सेठों से पैसे नहीं लेती, यह बात सुप्रीम कोर्ट के खुलासे से साफ हो चुका है। बसपा अपने कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों से मिले आर्थिक सहयोग से ही गतिविधियों को संचालित करती है‚ जबकि कांग्रेस भाजपा और सपा पर आक्रामकता दिखाते हुए कहा कि गलत नीतियों के कारण कांग्रेस केंद्र की सत्ता से बाहर हुई।

आपको बताते चलें कि लोकसभा सीट कन्नौज, इटावा और फर्रुखाबाद के बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा संबोधित करते हुए कांग्रेस, भाजपा और सपा पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि गलत नीतियों के कारण कांग्रेस केंद्र की सत्ता से बाहर हो चुकी है और अब भाजपा भी जा रही है। प्रदेश में बसपा की सरकार थी तब दलितों, पिछड़ों अल्पसंख्यकों के हितों में कार्य हुए लेकिन आज भाजपा की सरकार में दलित, शोषित, वंचित, मुस्लिम, धार्मिक, अलसंख्यक वर्ग परेशान है, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है। इससे लोगों में नाराजगी है।

उन्होनें कहा कि अखिलेश यादव को परिवारवाद से फुर्सत नहीं, जबकि बसपा ने मुसलमानों को टिकट दिया है। सपा सरकार में अखिलेश यादव ने शहरों के नाम बदलकर दलितों का अपमान किया। अब दलितों से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस की सरकारों ने गलत नीतियां अपनाईं, उससे वो केंद्र और प्रदेश सरकार से बाहर हुई। अब उसी रास्ते पर भाजपा भी चल रही है। इनकी कथनी और करनी में फर्क है। इसलिए यह तय हो गया है कि इस चुनाव में भाजपा केंद्र की सत्ता में आसानी से वापस नहीं होने जा रही है।

भाजपा सरकार पर साधा निशाना

बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार के अच्छे दिन का वादा हवा-हवाई साबित हुआ है। इसी तरह गारंटी की बात भी महज दिखावा ही है‚ इसलिए उनकी बातों में नहीं आना है। इन लोगों की हवा-हवाई बातों से भरा हुआ घोषणा–पत्र है। बाद में यह घोषणा पत्र की बातें भूल जाते हैं। बसपा की ओर से कभी भी घोषणा पत्र जारी नहीं होता है। बिना घोषणा पत्र के ही चार बार प्रदेश में सरकार बनाई है। बसपा ने किसी के भी घोषणा–पत्र से ज्यादा काम किया है। बसपा सरकार में हुए काम को जनता आज भी याद करती है।

बसपा सरकार की नकल कर रही है दूसरे प्रदेशों की सरकारें

सपा सुप्रीमो ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार पांच किलो राशन दे रही है। अब चुनाव में यह मोदी का नमक खाने की बात कह कर लोगों को भ्रमित कर रहे। याद रहे कि नरेंद्र मोदी राशन अपनी जेब से नहीं जनता के टैक्स से देते हैं। हाल में सामने आया कि भाजपा ने बांड के नाम पर वसूली की है। हम अपने कार्यकर्ताओं से थोड़ा-थोड़ा धन लेकर केंद्रीय कार्यालय का संचालन करते हैं हमने कभी पूंजीवादियों से पैसा नहीं लिया। बसपा के नेतृत्व में सभी वर्गों का सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय की तर्ज पर ध्यान दिया जाएगा। किसी का शोषण नहीं होगा। बसपा ने चार बार यूपी की सरकार में जो कल्याणकारी काम किए, उसे अब दूसरे प्रदेशों की सरकार नकल करके चल रही हैं।

Tags:    

Similar News