Kannauj: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बस में लगी आग, ऐसे बची यात्रियों ने जान

Kannauj News: कड़ी मस्कट से लगभग एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक बस पूर्णतया जल चुकी थी।

Update: 2024-04-11 02:29 GMT

बस में लगी भीषण आग (Pic : Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज में आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर लखनऊ से आगरा जाते समय एक्सप्रेस वे पर अचानक रोडवेज एसी बस में आग लग गई। घटना से सवारियों में हड़कंप मच गया और सवारियों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे यूपीडाकर्मियो ने टैंकर एवं फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया।

आपको बताते चलें कि आगरा के मालफुरा निवासी चालक सुरेंद्र सिंह पुत्र सौदान सिंह साथी परिचालक रवींद्र वर्मा पुत्र सुरेश चंद्र वर्मा निवासी शाहगंज आगरा के साथ ताज डिपो की एसी पिंक बस में 14 सवारियां लेकर लखनऊ से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से आगरा जा रहे थे। जैसे ही कन्नौज जिले के सौरिख थाना क्षेत्र के 159 किलोमीटर पर स्थित नगला बीरभान गांव के पास बस पहुंची, तभी इंजन में आग की लपटे उठने लगी, यह देखकर चालक भयभीत हो गया। और सूझबूझ से बस को पीली पट्टी पर खड़ा कर आनन-फानन में सभी सवारियों को नीचे उतारना शुरु किया। इस दौरान सवारियों में हड़कंप मच गया और कुछ सवारियां बस से कूदने लगी और बस में रखा सामान नीचे फेंक दिया। देखते ही देखते कुछ ही क्षणों में बस लपटों के साथ धू-धू कर जलने लगी और आग का गोला बन गई।

क्या था आग लगने का कारण

सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक सचिन कुमार सिंह, थानाध्यक्ष तालग्राम पारूल चौधरी, समेत सुरक्षा अधिकारी मनोहर सिंह एवं पानी के टैंकर, फायर ब्रिगेड की गाड़ी एवं पुलिस पहुंच गई। और कड़ी मस्कट से लगभग एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक बस पूर्णतया जल चुकी थी। मौजूद सवारियों को अन्य वाहनों से रवाना किया गया। यूपीडा अधिकारियों ने आग लगने का कारण गैस रिसाव बताया है।

Tags:    

Similar News