Kannauj News: कन्नौज में खुली भ्रष्टाचार की पोल‚ मंत्री असीम अरुण का फूटा गुस्सा

Kannauj News: कन्नौज सदर विधायक असीम अरुण जिले में भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर काफी उत्तेजित नजर आ रहे हैं क्यों कि एक के बाद एक उन्हें लगातार भ्रष्टाचार के मामलों की शिकायतें मिल रही है‚

Update:2024-10-02 21:41 IST

Kannauj News (Pic- News Track)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में इन दिनों समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार एवं कन्नौज सदर विधायक असीम अरुण जिले में भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर काफी उत्तेजित नजर आ रहे हैं क्यों कि एक के बाद एक उन्हें लगातार भ्रष्टाचार के मामलों की शिकायतें मिल रही है‚ जिसको लेकर वह लगातार शिकायतों को लेकर मौके पर जाकर निरीक्षण कर रहे है और कार्यवाही किये जाने को लेकर कड़े निर्देश भी दे रहे है। इसके बावजूद जिले में भ्रष्टाचार के मामले कम नहीं हो रही है। ऐसा ही एक ताजा मामला कन्नौज जिले के महादेवी गंगा घाट पर निर्माणाधीन अंत्येष्टि स्थल का है। जिसमें भ्रष्टाचार की पोल खुली तो मंत्री जी का गुस्सा भी फूट पड़ा और उन्होंने दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जेल जाने तक की बात कह डाली‚ आइये देखते हैं कन्नौज से पंकज कुमार श्रीवास्तव की यह रिपोर्ट

समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने बताया कि महादेवी घाट के लिए अन्त्येष्टि स्थल को विकसित करने के लिए एक बड़ी योजना हम लोगों ने स्वीकृत कराई थी‚ जो ग्राम सभा के माध्यम से क्रियान्वित हो रही थी‚ मुझे इस बात का गुस्सा भी है और पीड़ा भी है कि काम सही योजना के साथ नहीं हुआ‚ सही गुणवत्ता के साथ नहीं हुआ और एक बड़ा भाग उसका गिर गया है‚ इस सम्बन्ध में एक एफआईआर दर्ज कराई जा रही है‚ जो दोषी है उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। प्रशासनिक दृष्टिकोण से पैसा भी वसूला जाएगा और दोबारा ऐसी कोई गड़बड़ी करने की हिम्मत न करे इस हिसाब से कार्यवाही की जायेगी। जब तक पूरी ईमानदारी से काम नहीं होगा‚ पूरी गुणवत्ता का काम नहीं होगा। ऐसी योजनाएं आगे नही बढ़ पाएंगी। महादेवी घाट की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए हम लोग दृढ़ संकल्पित हैं‚ व्यवस्थाओं को अच्छा करेंगे और जिस ठेकेदार ने‚ जिस अधिकारी ने गड़बड़ किया है वह जेल जायेंगे।

भ्रष्टाचार को लेकर पिछले तीन महीनों में हुई बड़ी कार्यवाहीः असीम अरुण

समाज कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने आगे बताया कि मै कन्नौज के सभी सम्मानित बहनो–भाइयों का धन्यवाद देता हूं कि जहां भी भ्रष्टाचार होता हुआ देखते हैं‚ वह शिकायत करते हैं‚ उनके विश्वास की बात भी है‚ और उस विश्वास के अनुसार निरीक्षण करके परीक्षण करके कार्यवाही की जा रही है और करीब 8–9 प्रकरण में पिछले तीन महीनों में या तो गिरफ्तारी हुई है‚ या निलंबन हुआ है या तो अन्य कार्यवाही हुई है इस प्रकरण में भी ऐसा ही होगा।

उन्होंने कहा अपने सभी मित्रों से मै अनुरोध करूंगा कि जब तक हम आप मिल करके भ्रष्टाचार को अमूल चूल नष्ट नहीं कर देते तब तक हमारा विकास बाधित रहेगा। इसको हमको मिलकर नष्ट करना है आगे बढ़ना है और पूरी योजना के साथ‚ परिपूर्णता के साथ‚ परफेक्शन के साथ में अपने काम को पूरा करना है। निश्चित रूप से जो योजना बनाई गयी है। वह गलत बनाई गयी‚ पानी के बहाव की वजह से शायद टूटा है यह। पानी का बहाव आया है तो उस हिसाब से प्लानिंग होनी चाहिए थी और साथ – साथ जो गुणवत्ता दिख रही है वह प्रथम दृष्टया खराब दिख रही है‚ बाकि इसका लैब परीक्षण भी होगा। योजना बनाने वाले ने भी गलती की है या भ्रष्टाचार किया है‚ जो कान्ट्रेक्टर है उसने भी गलती की है या भ्रष्टाचार किया है‚ दोनों के खिलाफ कार्यवाही होगी।

Tags:    

Similar News