UP Police Constable Exam: पुलिस भर्ती को लेकर डीएम ने की बैठक, दिए निर्देश

UP Police Constable Exam 2024: डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा संबंधी गठित समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में चयन परीक्षा को लेकर चर्चा की गयी।

Update: 2024-06-26 13:42 GMT

अधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम (Pic: Newstrack)

Kannauj News: कन्नौज जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा संबंधी गठित समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में चयन परीक्षा को लेकर चर्चा की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार परीक्षा केन्द्रो का चयन दो श्रेणी में किया जाना है। श्रेणी ए में समुचित आवश्यक आने वाले राजकीय माध्यम विद्यालय, राजकीय डिग्री कालेज राज्य/केन्द्र के विश्वविद्यालय/पाॅलिटेक्निक राजकीय इंजीनियरिंग काॅलेज, राजकीय मेडिकल सम्मिलित होगें। श्रेणी बी में ऐसे ख्याति प्राप्त तथा सुविधा सम्पन्न वित्त पोषित शैक्षणिक संस्थाये ही सम्मिलित होगीं, जो पूर्व में संदिग्ध व विवादित या काली सूची में न रही हों।

उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्र के चयन में इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि परीक्षा केंद्र यथा संभव नगरीय क्षेत्र में हो, आवश्यकता पड़ने पर परीक्षा केंद्र का चयन नगरीय क्षेत्र के 10 किमी के व्यास में मुख्य मार्ग पर स्थित हो। जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक व संबंधित समिति के सदस्यो को निर्देशित किया कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवम् प्रोन्नत बोर्ड लखनऊ द्वारा निकट भविष्य में प्रस्तावित आरक्षी नागरिक पुलिस के चयन परीक्षा को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत शासन द्वारा जारी शासनादेश को गहनता से अध्यनन कर लें। बस स्टैण्ड/रेलवे स्टेशन/कोषागार से शासन द्वारा निर्धारित दूरी एवं मानकों के अनुरूप आने वाले परीक्षा केंद्रों का चयन कार्य 27 जून, 2024 तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कर सूची उपलब्ध करायी जाये। परीक्षा केंद्र की किसी भी दशा में निगेटिव रिपोर्ट नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रश्न पत्रों की भांति सुरक्षा व्यवस्था हेतु कड़े इंतजाम किये जायें। परीक्षा की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए ट्रेजरी में अलग कक्ष की व्यवस्था की जाए। कक्ष की डबल लॉक में और उसकी सीसीटीवी प्रत्येक समय निगरानी की व्यवस्था की जाये। बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द, अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) आशीष कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर अविनाश कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक पूरन सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उपासना रानी वर्मा सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News