Kannauj News: समाधान दिवस पर डीएम-एसपी ने सुनी पीड़ितों की समस्यायें

Kannauj News: कन्नौज जिलाधिकारी सुभ्रांत कुमार शुक्ल और एसपी अमित कुमार आनंद ने कन्नौज के थाना ठठिया में पीड़ित फरियादियों की समस्यायें सुनी।

Update: 2024-06-22 12:03 GMT

समस्याएं सुनते डीएम व एसपी। Photo- Newstrack 

Kannauj News: कन्नौज जिलाधिकारी सुभ्रांत कुमार शुक्ल और एसपी अमित कुमार आनंद ने कन्नौज के थाना ठठिया में पीड़ित फरियादियों की समस्यायें सुनी। अवैध कब्जों की शिकायतों पर कानूनगो को फटकार भी लगाई गई। 

बताते चलें कि डीएम और एसपी शनिवार को थाना ठठिया में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे। यहां ठठिया कस्बे के एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने जैनपुर मार्ग पर किये जा रहे अवैध कब्जे की शिकायत अधिकारियों से की। जिस पर मौके पर मौजूद कानूनगो को अधिकारियों ने तलब कर फटकार लगाते हुये अवैध निर्माण कार्य पर रोक लगाने का आदेश जारी किया। सरकारी नाली पर अवैध कब्जे की शिकायत से लेकर जमीनी विवाद के कई मामले अधिकारियों के दरबार में समाधान के लिये ग्रामीणों द्वारा लाये गये। पट्टे की भूमि की पैमाइश के नाम पर धन उगाही जैसे आरोप लगाते हुये पीड़ित फरियादियों ने अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की। 

ग्रामीणों ने की राजस्व विभाग की शिकायत 

ग्रामीणों का कहना था कि जिन लोगों को पट्टा किया जा रहा है उनकी जमीन जैनपुर रोड के निर्माण के लिये अधिग्रहित की जा चुकी है। इसके बाद भी राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने रकबे से अधिक भूमि को नापकर दे दिया है। जमीन के अन्य कब्जों के मामले भी समाधान दिवस में फरियादियों ने रखे। पुलिस से संबंधित शिकायतें भी पीड़ित फरियादियों ने अधिकारियों के सामने रखी। इसके अलावा कुछ अन्य विवादित प्रकरण भी समाधान दिवस में लाये गये। इस दौरान कई समस्याओं का अधिकारियों ने निस्तारण करते हुये शेष मामलों के लिये पुलिस और राजस्व टीम को कड़ी हिदायत देते हुये प्रमुखता से हल करने के निर्देश दिये। बड़ी संख्या में ग्रामीण और कस्बे के ग्रामीणों की भीड़ समाधान दिवस में मौजूद रही। इस दौरान राजस्व, पुलिस, पंचायत से जुड़े विभिन्न मामलों में पीड़ित लोगों ने अधिकारियों के समक्ष पेश होकर शिकायत दर्ज कराई। अधिकारियों ने भी जल्द निस्तारण के आदेश जारी किए हैं।

Tags:    

Similar News